Sunday , April 21 2024

118 KM लंबा एक्सप्रेस वे और दुनिया का सबसे लंबा रेलवे स्टेशन: कर्नाटक को PM मोदी ने दी ₹16000 करोड़ की सौगात, बोले- कॉन्ग्रेस ने किया गरीबों को तबाह

भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कर्नाटक दौरा किया। बीते 3 महीनों में यह उनकी 6वीं कर्नाटक यात्रा है। इस दौरे पर उन्होंने बेंगलुरु-मैसूर हाइवे, आईआईटी धारवाड़ और दुनिया का सबसे लंबे प्लेटफॉर्म समेत कुल मिलाकर 16000 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा है, “कॉन्ग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त है और मैं गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में व्यस्त हूँ।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (12 मार्च 2023) को कर्नाटक में 8480 करोड़ रुपए की लागत से बना बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे देश को समर्पित किया। 118 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस के कारण बेंगलुरु और मैसूर के बीच यात्रा का समय 3 घण्टे से हटकर अब महज 75 मिनट हो गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मैसूर-खुशालनगर फोर लेन हाईवे की भी आधारशिला रखी। 92 किलोमीटर लंबा यह हाइवे 4130 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा।

इसके अलावा उन्होंने हुबली धारवाड़ में 850 करोड़ रुपए की लागत से बना आईआईटी धारवाड़ को भी देश को समर्पित किया। यही नहीं, उन्होंने सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का भी उद्घाटन किया। इसे हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया। करीब 20 करोड़ रुपए की लागत से 1,507 मीटर लंबा प्लेटफॉर्म बनाया गया है।

16000 करोड़ रुपए की इन विकासकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है, “इंफ्रास्ट्रक्चर अपने साथ सिर्फ सुविधा नहीं लाता, बल्कि यह रोजगार लाता है, निवेश लाता है, कमाई के साधन लाता है। बीते वर्षों में सिर्फ कर्नाटक में ही हमने 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक हाई-वे से जुड़े प्रोजेक्ट्स में पूँजी निवेश किया है। वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कॉन्ग्रेस सरकार ने गरीब परिवारों को तबाह करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी थी ।जो पैसा गरीब के विकास के लिए था, उसका हजारों-करोड़ रुपये कॉन्ग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। कॉन्ग्रेस को कभी करीब के दुख-दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है।”

उन्होंने यह भी कहा है कि कॉन्ग्रेस और उनके साथी मोदी की कब्र खोदने का सपना देख रहे हैं। कॉन्ग्रेस, मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त है और मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे बनाने में व्यस्त है। कॉन्ग्रेस मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त है और मोदी गरीब का जीवन आसान बनाने में व्यस्त है। मोदी की कब्र खोदने का सपना देख रहे कॉन्ग्रेसियों को पता नहीं है कि देश की करोड़ों माताओं-बहनों का आशीर्वाद मोदी का सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है।

उन्होंने यह भी कहा है, “बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार की योजनाओं से करोड़ों गरीबों का जीवन आसान हुआ है। कॉन्ग्रेस के शासनकाल में गरीब को सुविधाओं के लिए सरकार के पास चक्कर लगाने पड़ते थे।अब भाजपा की सरकार गरीब के पास जाकर सुविधाएँ दे रही है। भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुँचा सकती।”

बता दें कि कर्नाटक में मई महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि 23 मई से पहले राज्य में चुनाव संपन्न हो जाएँगे। ऐसे में सभी राजनीतिक दल एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटे हुए हैं। हालाँकि इस जोर में भाजपा कहीं अधिक आगे दिखाई दे रही है। एक ओर जहाँ विपक्ष मोदी विरोध का राग अलाप रहा है। वहीं भाजपा अपनी जनहितकारी और विकास की योजनाओं को आम जनता तक पहुँचाकर कर्नाटक में फिर से कमल खिलाने की तैयारी में जुटी हुई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch