Wednesday , February 28 2024

तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू के पास महिलाओं कि वजह से भारत चीन के बीच साल 1962 युद्ध के लिए समय ही नही था

मेरे और इंदिरा के 12 बर्षों के सेक्स संबंध उसी दिन ख़त्म हो गए, जिस दिन मैंने उसे दूसरे मर्द के साथ देखा

नई दिल्ली। गाँधी परिवार के ऐसे ऐसे राज हैं जो कभी दुनिया के सामने आ ही नहीं सके। लेकिन, जितने भी राज अभी तक सामने आये हैं वो हमेशा से दुनिया और देश के लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाले रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसा ही राज बताने जा रहे हैं, जिसके सामने आने पर काफी बवाल मचा था। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि सालों तक देश पर राज करने वाले गांधी परिवार का इतिहास हमेशा से विवादों में रहा है। चाहे वो इंदिरा गांधी का समय हो या फिर राजीव गांधी का समय हो गांधी परिवार शुरू से लेकर अब तक नए-नए राज देश से छिपाता आ रहा है। लेकिन, अभी जो बात सामने आई है वो जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

एक वक्त में नेहरू परिवार के बेहद करीब रहे एमओ मथाई नाम के एक शख्स ने अपनी किताब ‘Reminiscences of the Nehru Age’ में ऐसा चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसे जानकर शायद आप गांधी परिवार से नफरत करने लगेंगे। सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि एमओ मथाई नाम का ये शख्स कोई ऐसा वैसा व्यक्ति नही था बल्कि यह साल 1946 से लेकर 1959 तक नेहरू का सेक्रेटरी था। मथाई ने अपनी किताब ‘Reminiscences of the Nehru Age’ में गांधी परिवार को लेकर कई खुलासे किये, लेकिन मथाई ने इंदिरा गांधी के बारे में जो लिखा वो कोई सोच भी नहीं सकता है।
दरअसल, इस किताब के ‘SHE’ नाम के चैप्टर में इंदिरा गांधी के बारे में बेहद चौंकाने वाला खुलासा करते हुए एमओ मथाई ने लिखा है कि वो और इंदिरा गांधी एक दूसरे के बेहद करीब थे। मथाई ने ये भी लिखा है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू गांधी के पास महिलाओं कि वजह से भारत चीन के बीच साल 1962 युद्ध के लिए समय ही नही था। मथाई ने अपनी किताब में इंदिरा गांधी के साथ 12 सालों तक अफेयर होने का दावा किया है। मथाई ने अपनी किताब में दावा किया है कि उनके और इंदिरा गांधी के संबंध करीब 12 साल तक रहे।
‘SHE’ नाम के चैप्टर में मथाई ने यहां तक लिखा है कि इंदिरा ‘बिस्‍तर में अच्‍छी थीं’ औरं सेक्‍स में ‘वह फ्रेंच और केरल कि महिलाओं का मिश्रण थीं।’ लेकिन, इस किताब में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि मथाई ने इंदिरा के साथ अपने अवैध संबंधों को स्वीकार करते हुए ये भी लिखा है कि वो एक बार गर्भवती भी हो गई थीं। मथाई के मुताबिक, दोनों का रिश्ता उस दिन खत्म हो गया जब उन्होंने इंदिरा को अपने योगा टीचर धीरेन्द्र ब्रह्मचारी नाम के व्यक्ति से संबंध बनाते देखा। मथाई कि इस किताब में जिस तरह के खुलासे किये गए हैं वो वाकई में काफी चौंकाने वाले हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch