Sunday , April 21 2024

हर PM पद से हटते ही बन जाता है अपराधी, आतंकी: भारत में क्यों नहीं? पाक मीडिया में उठ रहे सवाल

हर PM पद से हटते ही बन जाता है अपराधी, आतंकी: भारत में क्यों नहीं? पाक मीडिया में उठ रहे सवालपड़ोसी देश पाकिस्तान की मीडिया में इन दिनों पाक सरकार पर हमले हो रहे हैं और पूछे जा रहे हैं कि एक साथ 1947 में आजाद होने वाला भारत लगातार आर्थिक तरक्की कर रहा है, जबकि पाकिस्तान लगातार रसातल में क्यो जा रहा है? इसके साथ ही यह भी पूछा जा रहा है कि पाकिस्तान में राजनैतिक शत्रुता इतनी क्यों बढ़ रही है कि हर प्रधानमंत्री पद से हटते ही चोर, बेईमान, आतंकी और विद्रोही दिखने लगता है।

पाकिस्तानी अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में छपे एक आलेख में सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी रिसर्च के डायरेक्टर इम्तियाज गुल ने सवाल उठाए हैं कि आखिर पाकिस्तान का हरेक प्रधानमंत्री पद से हटते ही अपराधी क्यों बन जाता है। गुल ने पाकिस्तानी सिस्टम पर तंज कसा है कि कैसे पूरा सिस्टम राजनैतिक इशारे पर पॉलिटिकल एजेंडे के तहत काम करने लगता है।

आलेख में कहा गया है कि पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और उनके सहयोगियों के खिलाफ दर्जनों मामले पाकिस्तान में शासन करने वाली संकीर्ण, क्षुद्र राजनीतिक और नौकरशाही मानसिकता को दर्शाते हैं। हर कोई हैरान है कि कैसे एक पूर्व पीएम अचानक अपराधी, आतंकवादी और बागी में बदल गया।

उन्होंने भारत के बारे में लिखा है, जिस देश में बचपन से हमें बताया जाता रहा है कि उसे (भारत को) “कुचला” जाना चाहिए, वह अभूतपूर्व तरीके से ऊपर की ओर सरपट दौड़ रहा है। यह एक दृढ़ विदेश नीति का ही लाभांश है, जो वर्ष 2000 के आसपास पुनर्गठित किया गया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch