Monday , June 17 2024

IMF ने हमें बंधक बना लिया है, गुलाम जैसा कर रहा बर्ताव; लोन के लिए तरसाने पर भड़का पाकिस्तान

कई महीनों से पाकिस्तान आईएमएफ से मनुहार कर रहा है, पर लोन नहीं मिल पा रहा। इसी साल की शुरुआत में आईएमएफ की टीम करीब दो सप्ताह तक इस्लामाबाद में डेरा डाले रही और पाकिस्तान के तमाम विभागों की फाइलें तक चेक करीं। इसके बाद भी लोन देने का वादा नहीं किया और देश से वापस लौट गईं। वहीं पाकिस्तान पर आर्थिक संकट इतना बढ़ता जा रहा है कि आईएमएफ का लोन नहीं मिला तो वह कर्ज की किस्तें भी नहीं चुका सकेगा। इस बीच पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी की नेता और पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज ने भी आईएमएफ पर गुस्सा जाहिर किया है।

मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान के चलते आज हम एक अरब रुपये की भीख तक मांग रहे हैं। उन्होंने अपने पिता नवाज शरीफ की सरकार से इमरान खान की तुलना करते हुए कहा कि उन्होंने देश को बर्बादी की राह पर खड़ा कर दिया है। मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान को तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए। पूर्व पीएम की बेटी ने कहा, ‘इमरान खान अब कार्यकर्ताओं के पीछे क्यों छिप रहे हैं? वह फिर से पीएम बनना चाहते हैं। मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि आखिर उन्होंने ऐसा किया क्या है कि लोग उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बना दें। इमरान खान ने पहले कुछ जनरलों से समर्थन की कोशिश की थी। अब वह न्यायपालिका के सहारे की कोशिश में हैं।’
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch