Thursday , February 22 2024

फ्लाइट की तरह ट्रेन में गंदी हरकत, नशेबाज टीटी ने महिला यात्री के सिर पर किया पेशाब, यात्रियों ने की जमकर धुनाई

टीटीई मुन्ना कुमार को गिरफ्तार कर लिया गयालखनऊ। राजधानी लखनऊ में अमृतसर से कोलकाता जा रही अकाल तख्त एक्सप्रेस ट्रेन में मौजूद टीटीई ने एक महिला के सिर पर पेशाब कर दिया. महिला के शोर मचाने पर उसके पति व वहां मौजूद दूसरे यात्रियों ने टीटीई को दबोच लिया. इसके बाद उसे लखनऊ जीआरपी को सुपुर्द कर दिया गया. टीटीई को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि इस दौरान यात्रियों ने टीटीई की पिटाई कर दी. टीटीई नशे में धुत था और उसने पेशाब कर दिया था. जीआरपी सीओ संजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि आरपीएफ कंट्रोल रूम और ट्विटर के माध्यम से परसो मध्य रात्रि में सूचना मिली थी कि एक दंपत्ति बिहार से आ रहे थे और चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व ही मुन्ना कुमार नामक टीटी ने उनपर लघु शंका कर दिया जिसके बाद तत्काल जीआरपी पुलिस ने चारबाग स्टेशन पर जा पहुंची.

जीआरपी सीओ संजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पीड़ित दंपतियों को अटेंड किया, साथ ही आरोपी टीटी को ट्रेन से पकड़ कर नीचे उतारा गया और वादी की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. सीओ संजीव नाथ सिन्हा ने आगे बताया कि टीटी के ऊपर धारा आईपीसी की धारा,352,354(A) और 509 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

इससे पहले प्लेन में पेशाब करने की घटना सामने आई थी. न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक यात्री ने शराब के नशे में पेशाब कर दी. दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. ये घटना अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट AA292 में हुई. फ्लाइट शनिवार सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी थी.

एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आरोपी बहुत नशे में था और सोते समय उसने पेशाब कर दी. बगल में बैठे यात्री पर पेशाब आ गई, जिसने क्रू से इसकी शिकायत की. सिविल एविएशन रूल्स के मुताबिक, अगर कोई यात्री बुरे बर्ताव का दोषी पाया जाता है तो उसके अपराध के आधार पर उड़ान पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch