Sunday , May 26 2024

जमीन के बदले नौकरी मामले में यादव परिवार को कोर्ट से राहत, लालू के साथ राबड़ी और मीसा को भी जमानत

नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को बेल मिल गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 50 हजार रुपये के मुचलके पर तीनों को नियमित जमानत दी है। सीबीआई की ओर से लालू और परिवार के सदस्यों को जमानत दिए जाने का विरोध नहीं किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई अब 29 मार्च को होनी है। इस मामले में सीबीआई ने पिछले दिनों राबड़ी और लालू से पूछताछ भी की थी।

लालू यादव और उनके परिवार के कुछ सदस्यों पर रेलवे में नौकरियों के बदले सस्ते दामों में जमीन खरीदने का आरोप हैं। राजद प्रमुख साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहे थे। यादव परिवार के सदस्य आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। बीते साल जुलाई में सीबीआई ने रेल मंत्री के तौर पर लालू के सहयोगी रहे भोला यादव को गिरफ्तार किया था।

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय यादव परिवार के कई सदस्यों के दिल्ली स्थित आवासों पर छापामार कार्रवाई की थी। इनमें बिहार के मौजूदा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल है। खबरें हैं कि तेजस्वी ने जमीन के बदले नौकरी के मामले में तीसरी बार सीबीआई की पूछताछ से दूरी बनाई है। कहा जा रहा है कि इससे पहले 4 और 11 मार्च को भी वह पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch