Sunday , June 16 2024

शराब पर फूंक-फूंक कदम रख रही AAP सरकार, छह महीने और पुराने नियमों से ही बिक्री

नई दिल्ली। शराब घोटाले के आरोपों से घिरी दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नई आबकारी नीति अभी तक तैयार नहीं कर पाई है। ऐसे में ‘पुरानी नीति’ को छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। सरकार की ओर से यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि अधिकारियों को जल्द नई नीति बनाने को कहा गया है। अगले छह महीने में 5 दिन ड्राई डे होंगे। महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बुद्ध पूर्णिमा, ईद-अल-फितर और ईद-अल-अजहा पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

कमेटी के लिए और समय की मांग करते हुए पिछले साल अक्टूबर में एक सदस्य ने कहा था कि वह दूसरे राज्यों में लागू नियमों का भी अध्ययन कर रहे हैं ताकि ‘दोषरहित’ नीति बनाई जा सके। गौरतलब है कि 2020-21 की नीति में गड़बड़ी के आरोपों की वजह से तब आबकारी मंत्री रहे मनीष सिसोदिया को जेल जाना पड़ा है। सीबीआई और ईडी का दावा है कि उस समय की नीति के जरिए शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाया गया और बदले में उनसे 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली गई।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch