Wednesday , February 28 2024

बीते 24 घंटे में 1332 हड़ताली बिजली संविदाकर्मी बर्खास्त, अन्य को 4 घंटे में काम पर लौटने का अल्टीमेटम- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा

लखनऊ। हड़ताली बिजली कर्मियों को ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने हड़ताल समाप्त करने के लिए 4 घंटे का समय दिया है. मंत्री एके शर्मा ने कहा कि 4 घंटे में काम पर वापस नहीं लौटने वाले संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी. ऊर्जा मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 24 घंटों में 1332 संविदा कर्मियों को बर्खास्त किया गया है, और 22 कर्मियों पर एस्मा के तहत कार्रवाई हुई है.

उन्होंने कहा कि संविदा कर्मी,आउट सोर्सिंग की नौकरी पक्की नहीं होती. अगर 4 घंटे में कर्मचारी काम पर नहीं लौटे तो इन सभी को सेवा को समाप्त कर दिया जाएगा. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हम अभी भी हड़ताली कर्मचारियों से साथ बात करने के लिए तैयार हैं.

बता दें, आज शनिवार को सीएम योगी ने अपने 5 काली दास मार्ग स्थित आवास पर ऊर्जा मंत्री व विभागीय अधिकारियों साथ बैठक की थी. सीएम योगी को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के संबंध में जानकारी दी और ऊर्जा मंत्री ने सीएम को वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया था. सीएम ने जानबूझकर बिजली बंद करने वालों पर कार्रवाई करने व लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch