Saturday , April 20 2024

अतीक अहमद पर बड़ा एक्शन, दफ्तर की दीवारों और फर्श से पिस्टल-तमंचों का जखीरा मिला, बड़ी मात्रा में कैश बरामद, नोट गिनने की मशीन मंगाई गई

प्रयागराज/लखनऊ। प्रयागराज में सनसनीखेज उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अतीक अहमद के धूमनगंज स्थित मकान में बने दफ्तर से मंगलवार को पुलिस ने बड़ी संख्या में असलहे और कैश बरामद किए हैं। यह असलहे और कैश दीवारों के साथ ही फर्श के नीचे दबाकर रखे गए थे। दीवारों और फर्श  को तोड़ने के बाद इन्हें बरामद किया गया। चकिया स्थित जिस कार्यालय को बसपा शासनकाल में गिरा दिया गया था, वहीं से यह बरामदगी हुई है।

पुलिस कमिश्नर की मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। पुलिस के अनुसार कुल दस असलहे मिले हैं। इनमें नौ पिस्टल और एक तमंचा है।अब तक 80 लाख रुपयों गिनती हो चुकी है। एक करोड़ से अधिक रुपए होने की संभावना है।काफी संख्या में कारतूस भी मिले हैं।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कही जा रही है। 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल समेत तीन लोगों को गोलियों और बम से मार डाला गया था। हत्याकांड में अतीक अहमद के पूरे परिवार को नामजद करने के साथ ही एसटीएफ को जांच में लगाया गया है। अब तक दो लोगों को पुलिस ने मार गिराया है। कई लोगों को एनकाउंटर में पकड़ा गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch