Monday , June 17 2024

राहुल गांधी के समर्थन में अखिलेश यादव का ट्वीट- ‘विपक्ष की ताकत से डर गयी भाजपा…’

लखनऊ। सूरत जिला अदालत ने राहुल गांधी को उनके कथित ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी के मामले में मानहानि एक्ट के तहत दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध होने के बाद कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई. हालंकि इसके बाद उन्हें जमानत मिल गई है.

बता दें, राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक की रैली में मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी. राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों? कोर्ट ने मानहानि के इस मामले में राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई गई. सजा सुनाने के कुछ देर बाद उनको जमानत भी मिल गई. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी व विपक्षी दल के नेताओं की टिप्पणी आ रही हैं.

इसी कड़ी में सपा प्रमुख ने गुरुवार को ट्वीट कर बीजेपी पर निशानी साधा. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “देश की मानहानि,जनता की मानहानि,सौहार्द की मानहानि,संविधान की मानहानि,अर्थव्यवस्था की मानहानि…भाजपा पर उपरिलिखित न जाने कितने प्रकार के मानहानि के मुकदमे होने चाहिए. विपक्ष को नगण्य मुकदमों में फंसाकर अपना राजनीतिक भविष्य साधनेवाली भाजपा विपक्ष की ताक़त से डर गयी है.”

अखिलेश ने अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी को भी टैग किया है. अखिलेश के इस ट्वीट के कई सियासी मायने भी हो सकते हैं. राहुल के समर्थन में अखिलेश का ट्वीट यह संकेत दे रहा है कि विपक्षी एकजुटता के लिए जमीन तैयार करने कि कवायद अब तुल पकड़ने लगी है. हालांकि राहुल गांधी को 2 साल की सजा हो चुकी है और अभी वो जमानत पर बाहर हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch