Monday , April 15 2024

दबंगों के साथ जुआ खेलने पर कॉन्स्टेबल सस्पेंड, वीडियो वायरल होने पर लिया गया एक्शन

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबंगों के साथ जुआ खेलने पर एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, इस मामले का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया और कॉन्स्टेबल पर कार्रवाई को अंजाम दिया. बता दें कि इससे पहले भी कई बार लाखों का जुआ पकड़ा जा चुका है.

जानकारी के अनुसार, कानपुर के फजलगंज थाने में तैनात कॉन्स्टेबल विजेंद्र पाल जुआ के अड्डे पर दबंगों के साथ जुआ खेल रहा था. किसी ने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची. अफसरों ने मामले को संज्ञान में लिया और कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया.

वायरल वीडियो में देखा गया कि कॉन्स्टेबल मौज मस्ती के साथ जुए के अड्डे पर दबंगों के साथ शामिल था. इस मामले के संबंध में एसीपी स्वरूप नगर बृज नारायण सिंह ने बताया कि कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पहले भी पकड़ा जा चुका है लाखों का जुआ

इससे पहले कानपुर कोर्ट परिसर में एक वकील के चेंबर में लाखों रुपये का जुआ पकड़ा गया था. इसके बाद बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी और वकीलों की मौजूदगी में चेंबर सील कर दिया गया था. बताया गया था कि पदाधिकारियों ने जुआ खेलने वाले युवकों को पकड़ लिया था, जिसके बाद वकीलों ने उनकी जमकर पिटाई की थी.

जब चेंबर में जुआ चल रहा था, उसी दौरान वकील वहां पहुंच गए, इसके बाद भगदड़ मच गई थी. कई लोगों को वकीलों ने पकड़ लिया था. इस दौरान आरोपी वहां से भाग गए थे. कोर्ट परिसर में जुआ खेलने के और भी मामले सामने आए थे, जिसमें मुस्लिम कैंटीन में लगभग करीब 25 लोग जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए थे.

तलाशी अभियान के दौरान अस्थायी कैंटीन पर छापा पड़ा था, जहां अधिकारियों को दरी व ताश की गड्डियां मिली थीं. इसके बाद कैंटीन को बंद कर दिया गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch