Sunday , June 16 2024

‘मैं आपकी मदद करूँगा, वे बोलेंगे आपके जैकेट में नाक पोंछ दी’: राहुल गाँधी ने किया क्लियर, खड़गे के कपड़े में नहीं पोछी थी नकटी; देखिए Video

राहुल गाँधी, मल्लिकार्जुन खड़गेनई दिल्ली। बीते दिनों राहुल गाँधी की कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पीठ पर उंगली फेरने की स्लो मो वीडियो आने के बाद सोशल मीडिया पर कई कयास लगे थे। अब राहुल गाँधी ने उसी वीडियो को लेकर मल्लिकार्जुन के सामने अपनी सफाई दी है। उन्होंने खड़गे को सीढ़ियों से उतरने में सहायता करने के बाद कहा कि अगर वो मदद भी करते हैं तो लोग कहते हैं कि नाक पोंछ दी।

ताजा वीडियो में देख सकते हैं कि सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे संसद परिसर के दरवाजे से बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान राहुल कॉन्ग्रेस अध्यक्ष को पहले पकड़कर सीढ़ियों से उतारते हैं और फिर कहते हैं, “अगर मैंने आपको पकड़ा तो सब कहेंगे कि मैं नाक पोंछ रहा हूँ। क्या विशुद्ध बकवास है। आपने देखा क्या? मैं तो आपकी वहाँ मदद कर रहा था। पर लोगों ने कहा कि मैं आप पर अपनी नाक पोंछ रहा था।”

बता दें कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आई थी। इस वीडियो को पीछे से रिकॉर्ड किया गया था। इसमें दिख रहा था कि राहुल गाँधी मल्लिकार्जुन खड़गे के पीछे चल रहे हैं और फिर अचानक वो अपना हाथ नाक के पास ले जाते हैं, बाद में उसे दोबारा उंगली को खड़गे की जैकेट में पोंछ देते हैं।

इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने राहुल गाँधी को लेकर कई सवाल किए थे। जगह-जगह यही दावा किया गया था कि उन्होंने नाक ही पोंछी। लोगों ने इस हरकत को घिनौना बताते हुए कहा कि ये कितना अजीब है क्या सोनिया गाँधी ने राहुल को इतनी तमीज नहीं सिखाई कि किसी की जैकेट पर नाक पोंछना गंदी आदत हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch