Sunday , May 26 2024

राहुल गांधी के समर्थन में ममता बनर्जी, बोलीं- मोदी के न्यू इंडिया में निशाने पर विपक्षी नेता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुलकर उनका समर्थन किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए बंगाल सीएम ने कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले भाजपा में मंत्री बनते हैं जबकि विपक्ष के नाताओं को केवल उनके भाषणों के लिए अयोग्य ठहराया जाता है।

इस मामले पर ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी ने लिखा, “पीएम मोदी के न्यू इंडिया में बीजेपी के निशाने पर विपक्षी नेता! जहां आपराधिक पृष्ठभूमि वाले भाजपा नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता है, वहीं विपक्षी नेताओं को उनके भाषणों के लिए अयोग्य ठहराया जाता है। आज, हमने अपने संवैधानिक लोकतंत्र के नए निचले स्तर को देखा है।”

राहुल के समर्थन में ममता का ये ट्वीट काफी मायने रखता है। दरअसल 2024 के आम चुनावों से पहले विपक्षी एकता को लेकर खूब बात हो रही है। जहां कई सारी पार्टियां कांग्रेस के साथ एकजुटता दिखाती रही हैं तो वहीं ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने दूरी बनाए रखी है। यहां तक कि राहुल गांधी TMC और TMC राहुल गांधी पर खूब निशाना साधती रही है।

हाल ही में ममता ने कहा था कि बीजेपी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से यूके में दिए गए बयानों का मुद्दा बनाकर संसद की कार्यवाही बाधित कर रही है और उन्हें ‘हीरो’ बनाने की कोशिश कर रही है। ताकि ज्वलंत मुद्दों से ध्यान हटाया जा सके। राहुल गांधी विपक्ष के लीडर बने रहे तो नरेंद्र मोदी को कोई टारगेट नहीं कर सकता।

लोकतंत्र को बचाने के लिए हम जेल जाएंगे- खड़गे

लोकतंत्र के लिए हानिकारक – थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राहुल गांधी की अयोग्यता पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करते हुए कहा कि वह स्तब्ध हैं कि चीजें इतनी तेज हो गई हैं। थरूर ने अपने ट्वीट में कहा, “अदालत के फैसले के 24 घंटे के भीतर और एक अपील प्रक्रिया में होने के दौरान इस कार्रवाई से और इसकी तेजी से मैं स्तब्ध हूं। यह राजनीति है और यह हमारे लोकतंत्र के लिए हानिकारक है।”

असली चेहरा बेनकाब – सुरजेवाला 

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने जो कार्रवाई की है उससे राहुल गांधी डरेंगे नहीं और न ही कांग्रेस “झुकेगी।” उन्होंने कहा, “पीएम मोदी और सत्ता गिरोह का असली चेहरा बेनकाब हो गया है। बैंक लूटकर भागे भगोड़ों और पीएम के दोस्तों से सवाल करना अपराध है तो हर भारतीय बार-बार यह अपराध करेगा। अब देश का पैसा और चोरी नहीं होगा। चोरों का नाम लेना अपराध है।” कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, “जिस दिन राहुल गांधी ने अडानी, पीएम के खिलाफ सवाल उठाए, राहुल गांधी को चुप कराने के लिए इस तरह की साजिश शुरू की गई। यह भाजपा सरकार के लोकतंत्र विरोधी, तानाशाही रवैये का स्पष्ट मामला है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch