Friday , April 19 2024

किसानों को योगी सरकार की बड़ी सौगात, एक अप्रैल से सिंचाई की बिजली मुफ्त, नहीं भरना होगा बिल

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने शुक्रवार को किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया। एक अप्रैल से किसानों को नलकूप से सिंचाई करने के लिए बिजली मुफ्त में मिलेगी। किसानों को इसका बिल नहीं देना होगा। जो भी बिल आएगा उसका भुगतान योगी सरकार करेगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बाराबंकी के ग्राम पंचायत बसारा के राजकीय इंटर कालेज निन्दूरा में आयोजित जन चौपाल में इस बात की घोषणा की।

इससे किसानों को बड़ी राहत मिल सकेगी। अब नलकूप से सिंचाई के दौरान किसानों को बिजली बिल की टेंशन नहीं रहेगी। योगी सरकार ने सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देकर भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किये गए एक और वादे को निभाया है।

सरकार की गिनाई उपलब्धियां 

डिप्टी सीएम ने चौपाल को सम्बोधित करते हुए कहा कि अचानक चौपाल का कार्यक्रम के बावजूद जिस प्रकार भीड़ उमड़ी है वह काफी उल्लेखनीय है। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार की पीएम आवास योजना की तारीफ करते हुए कहा कि योजना जब से शुरू हुई तब से अब तक 45 हजार को आवास मिल चुका है।

दो करोड़ 55 लाख से हुए कार्यों का लोकार्पण किया 

चौपाल के दौरान डिप्टी सीएम ने कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं से बनी सड़के, खण्डजा, इंटरलाकिंग सड़के व पुलिया का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने 1585 स्वयं सहायता समूह को बैंक से मिलने वाले पन्द्रह करोड़ पचासी लाख का चेक भी समूह की महिलाओं को दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch