Sunday , April 21 2024

लखनऊ में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में 6 नए मरीज, 34 पहुंचा आंकड़ा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. दो हफ्ते के अंदर ही मरीजों की संख्या 34 पहुंच गई है, जबकि 24 घंटे के अंदर 6 नए मामले भी सामने आए हैं. लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए लखनऊ के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी हो गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से भी लोगों को लगातार मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग नियम का फॉलो करने और भीड़-भाड़ इलाके में जाने से बचने की सलाह दी जा रही है. इन सब के बावजूद लोग सड़कों पर बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. यही नहीं बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर और पार्क जैसी जगहों पर भी अब न तो कोविड-19 की कोई जांच हो रही है और न ही लोगों को मास्क पहनने के लिए कुछ कहा जा रहा है.

यहां मिले इतने मरीज
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि आलमबाग में पांच महिला, अलीगंज में दो महिला, इन्दिरानगर में एक महिला और दो पुरूष, सरोजनीनगर में एक महिला और सिल्वर जुबली में एक महिला कोविड पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं. जबकि सात मरीज जो अलग अलग अस्पतालों में भर्ती थे. कोविड के चलते उन्हें अब अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

जनपद में कोविड एक्टिव केसों की संख्या-34 है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए बेहद जरूरी है कि सावधानियां अपनाई जाएं. खास तौर पर बुजुर्ग, बच्चे और गर्भवती महिलाएं भीड़ भाड़ में जाने से बचें. सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें और बाजारों में खासतौर पर बिना मास्क के न जाएं.

लखनऊ शहर के आलमबाग क्षेत्र में कोविड-19 पॉजिटिव केस सबसे ज्यादा आ जा रहे हैं. फिलहाल इस क्षेत्र में पांच महिलाओं में यह वायरस मिला है, जिन का इलाज चल रहा है. हालांकि किसी की भी हालत बेहद गंभीर नहीं है. सभी को आइसोलेट किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch