Sunday , April 21 2024

‘जल्द ही मार दूँगा’: CM योगी को जान से मारने की धमकी, UP डायल 112 पर आया व्हाट्सएप मैसेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को जान से मारने की धमकी दी गई। यह धमकी आपातकालीन सेवाओं के लिए जारी किए गए नंबर डायल-112 पर व्हाट्सएप मैसेज कर दी गई है। धमकी भरा मैसेज रविवार (23 अप्रैल 2023) रात भेजा गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी का मैसेज डायल-112 के मुख्यालय की सोशल मीडिया डेस्क को व्हाट्सएप पर मिला। धमकी देने वाले व्यक्ति ने इस मैसेज में लिखा है, “सीएम योगी को मार दूँगा जल्द ही”। योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस और जाँच एजेंसियाँ एलर्ट पर हैं। जिस व्हाट्सएप नंबर से मैसेज भेजा गया था, उसकी गहनता से जाँच की जा रही है।

फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 506, 507 और IT एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर सोमवार (24 अप्रैल 2023) को दर्ज हुई।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियाँ

बता दें कि इससे पहले गत 18 अप्रैल 2023 को झारखंड के रहने वाले अमन रजा नामक व्यक्ति ने सीएम योगी को गोली मारने की धमकी दी थी। उसने यह धमकी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी थी। इस मामले में यूपी एटीएस जाँच कर रही है। अमन रजा की गिरफ्तारी के लिए जाँच टीम झारखंड के बोकारो भी गई थी। लेकिन वह नहीं मिला।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch