Saturday , April 20 2024

बांदा में हिन्दू नाबालिग का गुड्डू मुस्लिम ने किया अपहरण, सूरत ले जाकर गैंगरेप… धर्मांतरण और निकाह का दबाव भी बनाया

बांदा मुस्लिम हिन्दूबांदा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ एक नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण गुड्डू मुस्लिम नाम के एक व्यक्ति ने किया और अपने साथ गुजरात ले गया। यहाँ पीड़िता से 3 मुस्लिम युवकों ने 15 दिनों तक गैंगरेप किया। पीड़िता पर धर्म परिवर्तन कर के निकाह का भी दबाव बनाया गया। ऐसा न करने पर उसे बेचने की भी धमकी दी गई। इस पूरी साजिश की सूत्रधार एक मुस्लिम महिला को बताया जा रहा है। पुलिस ने 30 मई 2023 (मंगलवार) को लड़की को सूरत शहर से बरामद कर लिया है। फरार हुए आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला बांदा जिले के नरैनी थानाक्षेत्र के राजीव नगर इलाके का है। यहाँ के रहने वाले एक व्यक्ति ने 15 मई 2023 (सोमवार) को अपनी बेटी के किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में बताया गया कि एक दिन पहले (14 मई) को उनकी 16 वर्षीया नाबालिग बेटी सब्जी खरीदने गई पर वो लौट कर नहीं आई। लड़की के पिता ने अपनी बेटी के 2 अलग-अलग नम्बरों पर कॉल किया पर वो बंद आए। परिजनों ने रिश्तेदारों के घर पर तलाशा पर लड़की नहीं मिली। पुलिस ने यह केस IPC 363 के तहत दर्ज कर लिया और जाँच शुरू कर दी।

पुलिस लड़की तलाश ही कर रही थी कि उसने अपनी माँ को कॉल किया। फोन पर पीड़िता ने अपनी लोकेशन गुजरात के सूरत शहर में गणेश नगर क्षेत्र में बताई। लड़की ने यह भी बताया कि उसके साथ गैंगरेप किया जा रहा है। लड़की की माँ ने सूरत में रहने वाले अपने भाई को इस बात की जानकारी दी। लड़की के मामा ने स्थानीय पुलिस की मदद से 30 मई को पीड़िता को बरामद कर लिया। हालाँकि दबिश के दौरान आरोपित भाग निकले। गुरुवार (1 जून 2023) को UP पुलिस पीड़िता को ले कर बांदा पहुँची।

पूछताछ में लड़की ने बताया कि बांदा में उसी के मोहल्ले में रहने वाली एक मुस्लिम महिला अक्सर उसे घर पर बुलाया करती थी। इस दौरान मुस्लिम महिला ने लड़की का परिचय रेडीमेड की दुकान पर काम करने वाले एक युवक से करवाया जिसका नाम गुड्डू था। पीड़िता के अनुसार मुस्लिम महिला अक्सर अपने मोबाइल फोन से दोनों की बात करवाया करती थी। कुछ ही दिनों में दोनों की जान-पहचान हो गई। इस बीच लड़की अपने व्हाट्सएप की प्रोफ़ाइल फोटो भी अलग तरह से लगाने लगी थी। ऑपइंडिया को पीड़िता के व्हाटसएप का प्रोफ़ाइल फोटो मिला जिसमें एक शेखनुमा मुस्लिम व्यक्ति एक नाबालिग लग रही लड़की पर छतरी ताने हुए है। व्हाट्सएप पर लास्ट सीन 17 मई को शाम 3:43 पर है। व्हाट्सएप के स्टेट्स के तौर पर दिल के आधे दर्जन इमोजी के साथ I Love Drive लिखा हुआ है।

पीड़िता की व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल फोटो

पीड़िता ने बताया कि 14 मई 2023 को घर से सब्जी लेने जाते हुए गुड्डू मुस्लिम ने उसे नशीला पदार्थ सुंघा कर बेहोश कर दिया। पीड़िता के अनुसार इस दौरान बेहोशी की हालत में गुड्डू मुस्लिम पीड़िता को 15 मई को ट्रेन से अतर्रा से गुजरात के सूरत शहर ले गया। सूरत में उसने लड़की को एक कमरे में रखा। मकान मालिक से उसने पीड़िता को अपनी पत्नी बताया। इसी के साथ वो लड़की को मुँह खोलने पर बेचने की भी धमकी दिया करता था। लड़की का आरोप है कि यहाँ गुड्डू के 2 अन्य दोस्त भी आते थे जो बारी-बारी से उसके साथ रेप करते थे। कुछ दिनों बाद गुड्डू ने लड़की पर इस्लाम कबूल कर के खुद से निकाह का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

इस बीच लड़की को एक दिन अपनी माँ से बात करने का मौक़ा मिल गया। लड़की ने अपनी लोकेशन माँ को बताई और वहाँ से उसके मामा ने पीड़िता को मुक्त करवाया। पुलिस का कहना है कि पीड़िता के कोर्ट में दिए 164 के बयान के आधार पर अन्य धाराएँ बढ़ाई जा रहीं हैं। साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को गुजरात के लिए रवाना कर दिया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch