Sunday , February 25 2024

2024 में कौन होगा विपक्ष का पीएम चेहरा? अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

लखनऊ। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. एक तरफ बीजेपी हैट्रिक करने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्षी पार्टियां महागठबंधन की कवायद में जुटी हैं. हर किसी की नजर उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर है. बीजेपी इन सभी सीटों पर एकतरफा जीत का दावा कर रही है तो वहीं विपक्ष ओबीसी के मुद्दे पर बीजेपी को हराने का प्लान बना रहा है. इस सबके समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में सभी विपक्षी पार्टियों को उनके साथ आने की अपील की है.

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में जो भी हो रहा है, कैमरे में कैद है. यूपी में जमीन पर कुछ नहीं पहुंच रहा है. कहां गए सारे निवेशक? बीजेपी के पास कोई च्वाइस नहीं है. विपक्ष के पीएम चेहरे को लेकर उन्होंने कहा प्रधानमंत्री चेहरे को बाद में भी तय किया जा सकता है. पहले बीजेपी को हराना जरूरी है. उसके बाद प्रधानमंत्री का चेहरा तय कर लिया जाएगा. हमारे पास बहुत से ऐसे चेहरे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरा सकते हैं. लेकिन बीजेपी के पास एक ही चेहरा है.

‘बीजेपी को हराना है तो यूपी में सभी विपक्षी सपा के साथ आएं’

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सभी विपक्षी पार्टियों से अपील की कि जो भी बीजेपी को हराना चाहता है, वह समाजवादी पार्टी के साथ आएं और बड़ा दिल दिखाएं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने उनका पहले भी सम्मान किया है. आगे भी सम्मान करेंगे. कांग्रेस और मायावती के साथ आने पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो भी बीजेपी को हराना चाहता है, जो भी दल समाजवादी पार्टी के साथ आना चाहता है, समाजवादी पार्टी ने पहले भी उनका सम्मान किया आगे भी सम्मान करेगा.

’23 जून को कोई ना कोई रास्ता जरूर निकलेगा’

23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि सभी दल वहां बैठेंगे, कोई ना कोई रास्ता जरूर निकलेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में कोई भी फॉर्मूला या ड्राफ्ट अभी उनके सामने नहीं आया है. केवल मीडिया में चर्चा हो रही है. बैठक में जो भी चर्चा होगी, जिस भी फॉर्मूले पर बात होगी, उस पर चर्चा करेंगे और जरूर कोई ना कोई रास्ता आगे बढ़ने का निकलेगा.

‘राज्यों में जीत से लोकसभा को नहीं देखा जा सकता’

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद 2024 को लेकर कांग्रेस के मजबूत दावेदारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि पिछली बार भी बहुत से ऐसी पार्टियां हैं, जिनकी राज्यों में अच्छी परफॉर्मेंस थी. लेकिन लोकसभा में ठीक नहीं थी. इसलिए राज्यों में जीत से लोकसभा चुनाव को नहीं देखा जा सकता. 2024 के चुनाव में एनडीए को पीडीए हराएगा. यानी पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक का गठबंधन बीजेपी को चुनाव में हरा देगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch