Friday , May 17 2024

देश के सारे प्रधानमंत्री देखे, खुद के 14 बच्चे; फिर भी ‘बेटा PM मोदी’ को देंगी 25 बीघा जमीन: 100 साल की माँगीबाई का Video वायरल

मोदी, माँगीबाईमाँगीबाई तंवर की उम्र करीब 100 साल है। वह मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के छोटे से गाँव हरिपुरा जागीर में रहती हैं। 14 बच्चों की इस माँ को सबसे प्रिय अपना वह ‘बेटा’ है जो इस देश के प्रधानमंत्री हैं। यही कारण है कि वह अपनी 25 बीघा जमीन पीएम मोदी को देना चाहती हैं।

दरअसल, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी कार्यकर्ता विकासकारी योजनाओं के पत्रक बाँटने 22 जून 2023 को हरिपुरा जागीर गाँव पहुँचे थे। इसी दौरान जब वे माँगीबाई के घर पहुँचे तो उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पीएम मोदी का पत्रक हो तो देना, किसी अन्य व्यक्ति का हो तो उन्हें पत्रक नहीं चाहिए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने माँगीबाई तंवर से हुई बातचीत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद आजतक ने माँगीबाई से बात की है। इस बातचीत में माँगीबाई ने कहा है कि पीएम मोदी उनके बेटे जैसे हैं। उन्होंने ही गेहूँ, चावल, खाद-बीज दिया है। फसल खराब होने पर मुआवजा देते हैं। बीमार पड़ने पर इलाज कराते हैं। उन्हें सरकार ने तीर्थ यात्रा करवाई। रहने के लिए घर दिया और विधवा पेंशन भी मिल रहा है।

माँगीबाई ने यह भी कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी को टीवी पर तो देखा है, लेकिन आज तक मिल नहीं पाईं हैं। उन्होंने पीएम को आमने-सामने नहीं देखा है। माँगीबाई पीएम मोदी मिलकर उन्हें आशीर्वाद देकर पेंशन बढ़ाने की माँग करना चाहती हैं। माँगीबाई ने बताया कि उनके 14 बच्चे हैं। 12 बेटियाँ और 2 बेटे। लेकिन उनके लिए सबसे प्रिय बेटा पीएम मोदी ही हैं। उनके 14 बेटे जितने काम आ रहे हैं उससे कहीं अधिक तो पीएम मोदी उनके काम आ रहे हैं। इसलिए वह अपनी 25 बीघा जमीन पीएम मोदी को देना चाहती हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch