Sunday , April 28 2024

मैं कसम खाती हूं, सोनिया या राहुल से नहीं मिली; कांग्रेस जाने की खबर झूठी बता भड़कीं पंकजा मुंडे

मैं कसम खाती हूं, सोनिया या राहुल से नहीं मिली; कांग्रेस जाने की खबर झूठी बता भड़कीं पंकजा मुंडेभाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने खुद के कांग्रेस में जाने संबंधी खबरों पर तगड़ी प्रतिक्रया दी है। पंकजा ने कहा कि कुछ दिन पहले एक न्यूज रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया कि मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से दो बार मिली। साथ ही यह भी कहा गया कि मैं भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जा रही हूं। पंकजा ने आगे कहा कि यह खबर पूरी तरह से झूठ है। इसके साथ ही उन्होंने यह खबर चलाने वाले समाचार चैनल पर भी मानहानि का केस करने की बात कही है। पंकजा मुंडे ने कहा कि मैं कसम खाती हूं कि मैंने कांग्रेस में जाने को लेकर मैंने कभी किसी नेता से बात नहीं की। उन्होंने कहा कि यहां तक कि मैं कभी राहुल गांधी या सोनिया गांधी से व्यक्तिगत तौर पर नहीं मिली हूं।

सरासर झूठ
पंकजा मुंडे ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कि 2019 में जबसे मैंने चुनाव लड़ा है। अनेक चर्चाओं का सामना किया है। उन्होंने इससे पहले विभिन्न चुनावओं के दौरान मेरा नाम चला, लेकिन पार्टी की तरफ से कोई फैसला नहीं हुआ। उस दौरान भी मैंने कभी भी प्रेस कांफ्रेंस नहीं की, कभी सोशल मीडिया के माध्यम से कोई नाराजगी नहीं व्यक्त की। फिर भी मेरे बारे में चर्चा चलती रही। अनेक पार्टियों के नेताओं ने कहा, पंकजा जी नाराज हैं, हमारे पास आ सकती हैं। अनेक पार्टियों के नेताओं ने यह भी कहा हम उनको यह पद दे सकते हैं। इन सारी बातों को मैंने बहुत लाइट नोट पर लिया। लेकिन कल-परसों जो मेरे बारे में न्यूज आई है कि मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से दो बार मिली हूं। सांगली के एक नेता ने मध्यस्थता की है। मैं भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जा रही हूं, यह न्यूज सरासर झूठ है।

इस खबर पर पीड़ा हुई
पंकजा ने आगे कहा कि मैं शपथपूर्वक ईश्वर को साक्षी मानकर कहती हूं कि कांग्रेस तो छोड़िए, किसी भी पार्टी के किसी भी नेता से वहां जाने को लेकर कभी भी मेरी कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो मैंने कभी प्रत्यक्ष रूप में देखा तक नहीं है। सोनिया गांधी को मैंने देखा तक नहीं है। ऐसा भी नहीं हुआ कि वो जिस शहर में हैं, मैं भी उसी शहर में हूं। पंकजा के मुताबिक जब यह न्यूज आई मैं मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के कार्यक्रमों में अपने कार्यकर्ताओं के साथ थी। जब यह न्यूज आई तो मुझे काफी पीड़ा भी हुई, क्योंकि अभी तक लोगों के ऑफर की न्यूज आती थी और मैं उसे लाइट नोट पर लेती थी। लेकिन यह जो न्यूज है, यह कहती है कि उनके पास मालूमात है, उनके सूत्र कहते हैं और क्वेश्न मार्क डाल दिया कि क्वेश्चन मार्क डाल देने से लीगल सब सही हो गया। मैं इस चैनल पर मानहानि का दावा ठोंकने वाली हूं।

कही यह बात
पंकजा ने किया मेरे कॅरियर की कीमत कौड़ियों के भाव नहीं है। मेरे साथ लाखों लोग जुड़े हुए हैं। उनके भविष्य मुझसे जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस बात ने मेरी गरिमा को भी ठेस पहुंचाई है। पंकजा ने कहा कि सिर्फ पॉलिटिकल नहीं, सिने जगत में मेरे दोस्त हैं। उद्योग जगत के मेरे दोस्त सवाल पूछ रहे हैं। मेरा बेटा कहता है कि मम्मा यह न्यूज सही नहीं है, फिर कैसे आ गया? यह मेरी पर्सनैलिटी पर उठा हुआ सवाल है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे जैसे सरल और पार्टी से प्रमाणिक नेता की गरिमा पर यह बहुत बड़ा सवाल है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch