Sunday , April 28 2024

पाकिस्तान के खेल मंत्री का बड़ा बयान, कहा- ‘World Cup 2023 के लिए नहीं आएंगे भारत’

India vs Pakistanभारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चूका है. जिसके तहत भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. लेकिन वर्ल्ड कप में भागीदारी को लेकर पाकिस्तान की ओर से लगातार बयानबाजी की जा रही है. एक तरफ पीसीबी अपने स्थलों और एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत की यात्रा का बॉयकॉट करने की बात करता है. दूसरी ओर अब पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है, तो उनकी टीम भी 2023 वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी.

वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम! 

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पाकिस्तानी खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा, ‘मेरी निजी राय है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है, इसलिए अगर भारत अपने एशिया कप मैच तटस्थ स्थान पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में हमारे विश्व कप मैचों के लिए यही मांग करेंगे.’ बता दें वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल जारी होने के बाद पीसीबी राजनीतिक कारणों से अहमदाबाद में मैच खेलने के लिए तैयार नहीं था. हालांकि, उनकी आपत्ति को ICC ने खारिज कर दिया. इसके बाद से ही पाकिस्तान का विश्व कप से बाहर होने की संभावना बनी हुई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch