Saturday , April 27 2024

विराट कोहली के निशाने पर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग को भी छोड़ेंगे पीछे

विराट कोहली के निशाने पर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग को भी छोड़ेंगे पीछेभारत और वेस्टइंडीज के बीच डॉमिनिका में जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के निशाने पर टेस्ट क्रिकेट के महारथी विव रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग के बड़े रिकॉर्ड होंगे। इसी के साथ किंग कोहली की नजरें क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 8500 रन भी पूरे करने पर होगी। बता दें, डॉमिनिका टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। मेजबानों को 150 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए बोर्ड पर 80 रन लगा दिए हैं। यशस्वी जायसवाल 40 तो कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर नाबाद है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की नजरें मैच पर अपना शिकंजा कसने पर होगी।

बात विराट कोहली के रिकॉर्ड्स की करें तो, अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में 25 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह रेड बॉल क्रिकेट में 8500 रन का आंकड़ा तो पार करेंगे ही साथ ही भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में भी अपनी जगह बना लेंगे। कोहली फिलहाल 8479 रनों के साथ 6ठें पायदान पर हैं। वहीं इस सूची में पूर्व विस्फोटेक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 8503 रनों के साथ 5वें पायदान पर हैं। अगर आज कोहली की बैटिंग आती है तो उनकी नजरें सहवाग को पछाड़ टॉप-5 में अपनी जगह बनाने पर होगी।

वहीं अगर किंग कोहली के बल्ले से 62 रन निकलते हैं तो वह ऑल ओवर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को पछाड़ देंगे। कोहली 62 रन बनाते ही रेड बॉल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 26वें पायदान पर पहुंच जाएंगे। बता दें, इन दोनों ही सूचियों में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 15921 रनों के साथ टॉप पर हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch