Thursday , May 2 2024

सीमा हैदर ने क्यों खुद को सचिन के घर में किया ‘कैद’, 3 वजहों से मीडिया से बना ली दूरी

सीमा हैदर ने क्यों खुद को सचिन के घर में किया 'कैद', 3 वजहों से मीडिया से बना ली दूरीग्रेटर नोएडा। पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों रह रहीं पाकिस्तानी महिला सीमा ने अब अचानक मीडिया से किनारा कर लिया है। मीडियाकर्मी और यूट्यूबर गुरुवार को सीमा से मिलने रबूपुरा स्थित सचिन मीणा के घर पहुंचे, लेकिन परिजनों ने सीमा के बीमार होने का हवाला देकर उन्हें मिलने देने से साफ इनकार कर दिया।

जमानत पर रिहा होने के बाद से ही सीमा लागातार मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई थी। सुबह से शाम तक वह अलग-अलग टीवी चैनल्स और यूट्यूबर्स को इंटरव्यू देती थी। सचिन के घर पर मीडियाकर्मियों और तमाशबीन लोगों का तांता लगा हुआ था। कई बार तो सीमा से पहले इंटरव्यू लेने के लिए पत्रकारों में भी धक्कामुक्की तक हो गई। सीमा भी कैमरे पर अपनी प्रेम कहानी का एक-एक सिरा पूरे विस्तार से बता रही थी।

सीमा द्वारा खुद को सीमा हैदर के बजाय सीमा ठाकुर या ठकुराइन बुलाए जाने की इच्छा व्यक्त करने पर राजपूत समाज के लोगों ने एतराज जताया है। उन्होंने आजाद समाज पार्टी की टिप्पणी का भी विरोध किया। राजपूत उत्थान सभा के अध्यक्ष धीरज सिंह ने बयान जारी कर कहा कि सीमा को खुद को ठकुराइन कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी इच्छा जाहिर कर उसने समाज का अपमान किया है। पाकिस्तान में सीमा की जाति बिरादरी के कोई अता पता नहीं है। धीरज सिंह ने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण और अन्य द्वारा राजपूत समाज के लिए अपशब्द प्रयोग करने पर नाराजगी जाहिर की।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch