Sunday , May 12 2024

गाड़ी से कुचल दें, खाने में जहर दे दें; मनीष दुबे और ज्योति मौर्य ऐसे बना रहे थे आलोक के मर्डर का प्लान!

गाड़ी से कुचल दें, खाने में जहर दे दें; मनीष दुबे और ज्योति मौर्य ऐसे बना रहे थे आलोक के मर्डर का प्लान!लखनऊ। PCS अधिकारी ज्‍योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच ज्‍योति और उनके साथ अफेयर को लेकर घिरे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के बीच कथित बातचीत का एक नया ऑडियो वायरल हो रहा है। ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ यह पुष्टि नहीं करता कि यह ऑडियो ज्‍योति मौर्य या मनीष दुबे का ही है।

ऑडियो फोन काल की है जिसमें सबसे पहले एक महिला की आवाज सुनाई पड़ती है। बातचीत ब्‍यौरा कुछ यूं है-

महिला- हैलो..
पुरुष-हाय बेबी
महिला-हाय कैसे हो आप
पुरुष-मैं ठीक हूं…क्‍या कर रहे हो आप
महिला-कुछ नहीं यार…आराम कर रही थी..और इतने टाइम क्‍यों कॉल कर रहे हो…मेरे…आलोक जी को पता चल जाएगा तो वो पता नहीं…
पुरुष-अरे तुम्‍हारे पति…पति की बात कर रहे…अरे पति को कोई बात नहीं…सोया नहीं अभी तक क्‍या वो
महिला-नहीं अभी जग रहे हैं…बच्‍चों के पास हैं…
पुरुष-बच्‍चों के पास है?…यार तुम कबसे मेरे को बोल रही हो कि उसको तलाक दूंगी..कब दे रही हो…मतलब क्‍या है तुम्‍हारा..मेरी तो कुछ समझ नहीं आ रहा है
महिला-यार जब बोला है तलाक देने को तो दूंगी…वो देगा तभी तो..न ही वो मुझे तलाक दे रहा है। सोशल मीडिया पर इतना ड्रामा कर दिया। इसको तो जी कर रहा है जान से मार दूं। क्‍या-क्‍या नहीं करा…जाकर झूठी कम्‍प्‍लेन भी करावाया कि दहेज के चक्‍कर में इन लोगों ने मुझे मारा पीटा और बोल रहे पैसों के लिए…फिर भी वो पता नहीं कैसे बच जा रहा है।

पुरुष-…तो यार अब मेरी बात सुनो..मैं इसमें क्‍या हेल्‍प करूं ये बताओ। मैं तो बस ये चाहता हूं कि आप और मैं साथ रहें और तुम्‍हारा पति अलग हो जाए।
महिला-क्‍या
पुरुष (जोर देते हुए)-मैं ये चाहता हूं कि हम दोनों साथ रहें और तुम्‍हारा पति अलग हो जाए। तो इसमें क्‍या हेल्‍प करूं बताओ।

महिला-क्‍या करना है यार। इसको जान से मरवाना है क्‍योंकि इसका तो कोई वो है नहीं। पता नहीं कब तक क्‍या करेगा…ये जान से मरेगा…खत्‍म कहानी होगी इसकी और बाकी तुम अपनी वाइफ को कब तलाक दे रहे हो
पुरुष-अच्‍छा तो क्‍या करें…क्‍या प्‍लान करें बताओ
महिला-कुछ सोचते हैं…ठिकाने लगाने का
पुरुष-…तो गाड़ी से कुचलवा दें
महिला-और नहीं तो क्‍या…वो सुबह-सुबह जॉब पर जाते हैं न या फिर शाम को जब आते हैं उस टाइम…दो ही टाइम हैं हमारे पास…ये घर से निकलते हैं
पुरुष-अच्‍छा…खाना खाया। अगर खाना नहीं खाया न तो जहर है न…मार दो उसे
महिला-यार जहर मैं कैसे लेकर आऊंगी। जहर दुकान वाले देते भी नहीं हैं…वो भी ऐसा जहर देंगे जैसे चूहा-वूहा मारे वाला…तो मरने वाला नहीं
पुरुष-अरे नहीं…मर जाएगा जब..चूहा मारने की दवा दोगे तो…
महिला-अरे नहीं मरेगा वो पता है मुझे…

इस बीच होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की जांच के बाद उन्‍हें सस्‍पेंड करने की सिफारिश कर दी गई है। यूपी होमगार्ड के डीजी विजय कुमार ने बुधवार को बताया कि डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज ने इस मामले में जांच की है। जांच के दौरान उन्‍होंने जो भौतिक साक्ष्य जुटाए हैं। उन साक्ष्‍यों के आधार पर हमने मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया है।

आलोक ने लगाए थे ये आरोप 

ज्‍योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि पीसीएस बनने के बाद उनकी पत्‍नी और मनीष दुबे के बीच अफेयर शुरू हो गया। अब उनकी पत्‍नी उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं। आलोक ने ज्‍योति और मनीष पर अपनी हत्‍या की साजिश का भी आरोप लगाया था। उनके अनुसार जब उनकी शादी हुई थी तो पत्‍नी सिर्फ इंटरमीडिएट तक पढ़ीं थी। आलोक का कहना है कि उन्‍होंने न सिर्फ अपनी पत्‍नी को आगे पढ़ने के लिए प्रोत्‍साहित किया उनकी पढ़ाई के लिए कर्जा तक लिया। 2015 में ज्‍यो‍ति का चयन पीसीएस अधिकारी के रूप में हो गया। इसके कुछ समय बाद आलोक से उनके रिश्‍ते बिगड़ने लगे। ज्‍योति की दो बच्चियां भी हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch