Thursday , May 2 2024

मनीष दुबे की पत्नी से आलोक मौर्य ने की बात, SDM ज्योति के साथ रिश्तों के खुले कई राज

SDM Jyoti Maurya Case.लखनऊ। यूपी के बरेली में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवाद में मनीष दुबे भी फंसते नजर आ रहे हैं. मनीष दुबे होमगार्ड कमांडेंट हैं, जो यूपी के महोबा में तैनात हैं. ज्योति मौर्य के पति आलोक ने मनीष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. आलोक ने कहा है कि ज्योति और मनीष के बीच अफेयर चल रहा है. ये दोनों शादी करना चाहते हैं. इसी के साथ हत्या की साजिश का भी आरोप लगाया.

ज्योति के पति आलोक ने कहा है कि मैंने होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की पत्नी से बात की. उन्होंने मनीष के बारे में कई बातें बताईं हैं. आलोक ने कहा कि मनीष की पत्नी ने ज्योति और मनीष के बीच रिलेशन को लेकर कहा है कि साल 2021 में हुई शादी के बाद से वे तनाव में हैं. मनीष अच्छे इंसान नहीं हैं. मनीष की पत्नी ने कहा है कि मनीष महिलाओं के साथ गलत व्यवहार करते हैं.

क्या है SDM ज्योति मौर्य के विवाद का केस ?

आलोक मौर्य ने कहा है कि मनीष दुबे का अफेयर एसडीएम ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya) के साथ चल रहा था. आलोक ने आरोप लगाया कि एसडीएम बनने के बाद ज्योति का व्यवहार बदल गया था. आलोक ने कहा कि उन्होंने ज्योति को पढ़ाया है, परीक्षा की तैयारी कराई. जब ज्योति सफल हुईं तो मुझे छोड़ दिया.

क्या है SDM ज्योति मौर्य के विवाद का केस

किन-किन मामलों में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष?

आलोक मौर्य की शिकायत के आधार पर विभागीय जांच की गई. DIG होमगार्ड संतोष सिंह ने मनीष दुबे को लेकर रिपोर्ट DG होमगार्ड बीके मौर्य को दी. रिपोर्ट में मनीष के 3 मामलों का जिक्र है, जिसमें कहा गया कि मनीष दुबे ने होमगार्ड विभाग की छवि धूमिल की है. इसके आधार पर मनीष के निलंबन की सिफारिश की गई. रिपोर्ट के आधार पर मनीष के खिलाफ शासन कार्रवाई तय करेगा.

जांच रिपोर्ट में किया गया है तीन मामलों का जिक्र

होमगार्ड विभाग द्वारा की गई जांच में मनीष दुबे के तीन मामलों का जिक्र है. पहला मामला एसडीएम ज्योति मौर्य के साथ रिलेशन को लेकर है, जिसके कारण विभाग की छवि धूमिल हुई. दूसरा मामला अमरोहा का है, जिसमें मनीष दुबे के खिलाफ एक महिला होमगार्ड ने आरोप गंभीर आरोप लगाए थे.

इसमें कहा गया कि मनीष अकेले में मिलने बुलाते हैं, जब महिला होमगार्ड नहीं गई तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी. तीसरी शिकायत में मनीष दुबे की पत्नी का जिक्र है. मनीष की पत्नी ने आरोप लगाया कि शादी के बाद मनीष 80 लाख रुपये दहेज की मांग कर रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch