Sunday , April 28 2024

नोएडा के भी 9 सेक्टरों में घुसा बाढ़ का पानी, दर्जनों गांव भी डूबे; गाजियाबाद में भी बड़ा संकट

नोएडा के भी 9 सेक्टरों में घुसा बाढ़ का पानी, दर्जनों गांव भी डूबे; गाजियाबाद में भी बड़ा संकटयमुना के उफान ने ना सिर्फ दिल्ली को परेशान किया है बल्कि नोएडा और गाजियाबाद के भी कई इलाके हलकान हैं। नोएडा में 9 सेक्टरों में बाढ़ का पानी घुस गया है तो यमुना किनारे बसे दर्जनों गांव भी डूब गए हैं। नोएडा के सेक्टर 92, 150, 167, 168, 151, 151a, 93, 135, 137 मं बाढ़ का पानी घुसा है। कई सोसाइटीज में भी बाढ़ का पानी निवासियों की मुश्किलें बढ़ा चुका है।

गाजियाबाद के लोनी में भी बाढ़
लोनी के अलीपुर में पुस्ता टूट जाने के बाद कई गांवों में बाढ़ का पानी आ गया है। ट्रॉनिका सिटी और आसपास की सोसाइटी में भी पानी पहुंच गया है। जिला प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। खाद्य व राहत सामग्री की भी तैयारी की जा रही है। जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने और प्रशासन से सहयोग करने की अपील की है। अलीपुर पुस्ते को रात में ठीक नहीं किया जा सका। टूटे पुस्ते की चौड़ाई बढ़ती जा रही है और बाढ़ का पानी आस-पास के गांवो में भरने के बाद टोनिका सिटी तक पहुंच गया है। जिसको लेकर उद्यमी दहशत में है। गुरुवार श्याम अलीपुर बांध बागपत जनपद सीमा में सुभानपुर गांव के सामने टूट गया था। कुछ ही देर में पानी के तेज प्रेशर में बांध के दोनों ओर की मिट्टी कट गई और टूटा बांध चौड़ा होता चला गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch