Sunday , April 28 2024

मुख्तार अंसारी की मदद करने वाले जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा सस्पेंड, बांदा जेल में ऐसे कर रहे थे हेल्प

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी की मदद करने के मामले में जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा पर गाज गिर गई है. सुल्तानपुर जेल में तैनात जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक बांदा जेल में तैनाती के दौरान वीरेंद्र कुमार वर्मा मुख्तार अंसारी की मदद कर रहे थे. डीआईजी जेल प्रयागराज की जांच रिपोर्ट के आधार पर शासन ने जेलर वीरेंद्र वर्मा को सस्पेंड किया है.आरोप है कि वीरेंद्र वर्मा जेल में अपनी ड्यूटी के दौरान मुख्तार अंसारी से मिलाई कराने और उसके लोगों के द्वारा भेजी गई चीजों को पहुंचाते थे.

वहीं, पूर्व विधायक और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं. बाराबंकी के एमपी-एमएलए कोर्ट में बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों की बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में पेशी हुई थी. गवाही के दौरान मुख्तार अंसारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरी कार्यवाही पर खुद नजर रखे हुए था और अपने वकीलों से सलाह-मशविरा कर मुख्य गवाह को जिरह में घेरने की कोशिश करता रहा. माफिया मुख्तार अंसारी अप्रैल 2021 से बांदा जेल में बंद है.

पिछले महीने मुख्तार अंसारी को वाराणसी की MP MLA कोर्ट ने 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. जैसे ही कोर्ट ने मुख्तार को दोषी करार दिया, उसकी बेचैनी बढ़ गई. उसके चेहरे पर तनाव देखने को मिला. टेंशन के चलते उसने अपना माथा पकड़ लिया.

बांदा जेल के अधीक्षक वीरेश राज शर्मा के मुताबिक वाराणसी में अवधेश राय हत्याकांड मामले में मुख्तार की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराई गई. पेशी के दौरान दोषी करार होने के बाद मुख्तार अपने माथा पकड़ कर बैठ गया. टेंशन उसके चेहरे पर साफ दिखाई दी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch