Wednesday , May 8 2024

रविचंद्रन अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज, हरभजन सिंह का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

रविचंद्रन अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज, हरभजन सिंह का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्तटीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में करारी शिकस्त दी। भारत ने तीन दिन के भीरत वेस्टइंडीज को पारी और 141 रन से धूल चटाई। भारत की जीत में धाकड़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में कुल 12 विकेट लिए। अश्विन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 शिकार किए। अश्विन ने मैच में दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

वहीं, 1998 से 2016 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले हरभजन ने अपने करियर में 365 मैचों में 707 विकेट चटकाए। उनका औसत 32.59 का रहा। भज्जी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 8/84 है। भारत की ओर से सर्वाधिक इंटरनेशनल विकेट लेने का रिकॉर्ड महान स्पिनर अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। कुंबले ने 1990 से 2008 तक 953 रन विकेट लिए। अश्विन को कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 245 विकेट की जरूरत है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch