Monday , April 29 2024

अश्लील वीडियो पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया की सफाई- यह मेरा नहीं, विपक्ष ने घेरा

किरीट सोमैया का कथित अश्लील वीडियो हो रहा वायरलमहाराष्ट्र बीजेपी नेता किरीट सोमैया का एक कथित सेक्स वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद प्रदेश की सियासत में हंगामा मच गया है. वह विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि किरीट सोमैया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और शरद पवार के करीबी अनिल देशमुख ने कहा कि वायरल वीडियो की गृह विभाग से जांच कराई जाए, वीडियो से सच्चाई सामने आनी चाहिए. उधर शिवसेना उद्धव गुट ने इस मामला को विधान परिषद में उठाने की बात कही है.

वहीं किरीट सोमैया ने वायरल वीडियो के पीछे राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया है. उन्होंने इस संबंध में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर वीडियो की जांच की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया- एक न्यूज चैनल पर मेरी एक वीडियो क्लिप दिखाई गई. दावा किया जा रहा है कि मैंने कई महिलाओं को परेशान किया है.

ये भी कहा जा रहा है कि ऐसे कई और वीडियो क्लिप भी मौजूद हैं और मेरे खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं. मैंने कभी किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया. मैं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से अनुरोध करता कि ऐसे आरोपों की जांच की जाए और वीडियो की प्रामाणिकता को सत्यापित किया जाए. किरीट सोमैया अकसर विपक्षी दलों कई नेताओं को भ्रष्टाचार के मामले में घेरते रहते हैं.

किसी को नहीं छोड़ेंगे

वहीं देवेन्द्र फडणवीस एमवीए नेताओं के आरोपों पर कहा- हम किरीट सोमैया के कथित वीडियो के बारे में विस्तृत जांच करेंगे. हम इसके बारे में कुछ भी नहीं छुपाएंगे. अगर आपके पास कोई जानकारी, कोई ठोस सबूत है तो कृपया हमें दें. हम किसी को नहीं छोड़ेंगे. हम महिला की पहचान उजागर नहीं कर सकते, लेकिन पुलिस बल सभी जरूरी कार्रवाई करेगा. हम इस बात से सहमत हैं कि अनिल परब और विपक्षी नेता अंबादास दानवे की क्या भावना है. यह वाकई गंभीर मसला है. राजनीति में कई बार लोगों को कठिन समय का सामना करना पड़ता है. कभी-कभी नेताओं की विश्वसनीयता पर असर पड़ता है.

विपक्षी दलों ने क्या कहा

– विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (उद्धव गुट) ने कहा, ‘मुझे किरीट सोमैया के संबंध में कई शिकायतें मिली हैं. हम इस विषय को सही मंच पर उठाने जा रहे हैं. मेरे लिए, शिकायत करने वाली महिलाओं की सुरक्षा महत्वपूर्ण है.

– कांग्रेस की यशोमति ठाकुर ने कहा कि बीजेपी हमेशा नैतिकता की बात करती है. अब उसे किरीट सोमैया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए. नैतिकता की बात करने वाले बीजेपी नेताओं को किरीट सोमैया को पार्टी से निकालने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का साहस दिखाना चाहिए.

– शिवसेना (यूबीटी) ने पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखा कि सोमैया अब बेनकाब हो गए हैं. उनकी ब्लैकमेलिंग रणनीति अब खुलकर सामने आ गई है. सामना ने बीजेपी नेता पर भ्रष्टाचार के झूठे और निराधार आरोप लगाकर कई नेताओं को बदनाम करने और उनकी जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया. सामना में कहा गया कि सोमैया के सेक्स स्कैंडल के लगभग 35 वीडियो क्लिप वायरल हो गए हैं. इस स्कैंडल से महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में परमाणु बम फूट गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch