Monday , April 29 2024

डिप्रेशन हो गया, सुसाइड का ख्याल आया; आपत्तिजनक कपड़े पहन बृजभूषण महिला पहलवानों की ताक में रहते थे

डिप्रेशन हो गया, सुसाइड का ख्याल आया; आपत्तिजनक कपड़े पहन बृजभूषण महिला पहलवानों की ताक में रहते थेबृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक महिला पहलवान ने दावा किया है कि भाजपा सांसद द्वारा यौन रूप से प्रताड़ित किये जाने के बाद उन्हें सुसाइड करने का ख्याल आ रहा था। इस सनसनीखेज केस में दिल्ली पुलिस की तरफ से दायर चार्जशीट में कहा गया है कि एक महिला पहलवान ने दावा किया है कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के द्वारा यौन उत्पीड़न किये जाने के बाद वो डिप्रेशन में आ गई थीं और सुसाइड करने का विचार भी उनके मन में आ रहा था। छह महिला पहलवानों ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। 1599 पन्नों की चार्जशीट में इस बयान का जिक्र है और कहा गया है कि जब पहलवानों ने बृजभूषण सिंह का विरोध किया तब उन्होंने समझौता करने के लिए कहा गया।

PM से मिलने वालों की सूची से हटाया नाम

उन्होंने कहा, ‘मैं मर जाऊंगी पर बृजभूषण शऱण सिंह के पास नहीं जाऊंगी। मैं डिप्रेशन में चली गई थी। मेरे दिमाग में सुसाइड के ख्याल आ रहे थे कि अगर मैं उनसे नहीं मिलती हूं तो वो मुझे पहलवानी नहीं करने देंगे।’ महिला पहलवान ने दावा किया है कि जब उन्होंने बृजभूषण शऱण सिंह से मिलने से इनकार कर दिया तब उनका नाम उन पहलवानों की सूची से हटा दिया गया जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए गए थे।

एक अलग बयान में एक अन्य महिला पहलवान ने दावा किया है कि वो औऱ अन्य महिला पहलवान हमेशा एक साथ ही बाहर खाना खाने और अन्य कार्यों से जाया करते थे। वो ग्रुप में इसलिए जाया करती थीं ताकि उनका सामना बृजभूषण शऱण सिंह से ना हो जो अक्सर होटल के कॉरिडोर में टहलते रहते थे। वो आपत्तिजनक ढंग से कपड़े पहन घूमते थे और किसी महिला पहलवान की ताक में रहते थे।

समझौता नहीं करने की मिली सजा

यौन प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली एक अन्य महिला पहलवान ने अपने बयान में आरोप लगाया है कि जब साल 2009 में उन्होंने बृजभूषण शऱण सिंह के साथ समझौता नहीं किया तब उसके पास से वो दो साल तक कुश्ती रिंग में वापस नहीं लौट पाईं। इसी तरह एक अन्य महिला पहलवान ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि साल 2021 में जब उन्होंने बृजभूषण शऱण सिंह की बात मानने से इनकार कर दिया तब उन्हें धमकी दी गई कि वो उनका करियर खत्म कर देंगे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch