Monday , April 29 2024

काली कमाई छोड़ दुबई भागा क्रिकेट बुकी, पुलिस को रेड में मिला 14 किलो सोना, 200 किलो चांदी, 17 करोड़ नकद

आरोपी के घर से पुलिस ने बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की हैमहाराष्ट्र के गोंदिया स्थित एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सट्टेबाज ने एक व्यवसायी को नकली सट्टेबाजी ऐप्स में निवेश करने का लालच दिया और फिर उससे 58 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर ली. नागपुर पुलिस ने काका चौक स्थित आरोपी के घर पर जब छापा मारा वह हैरान रह गई. यहां पुलिस को 17 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, लगभग 14 किलोग्राम सोना और 200 किलोग्राम चांदी मिली, जिसे जब्त कर लिया गया है. पुलिस की छापेमारी से पहले ही आरोपी घर से फरार हो गया. आगे की जांच जारी है.

ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म बनाने वाले कथित ‘सट्टेबाज’ अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन के बारे में संदेह है कि वह नागपुर से 160 किमी दूर गोंदिया शहर में रहता था. जब जैन के घर पर पुलिस ने रेड की तो वह उससे एक दिन पहले ही दुबई भाग गया.

ऐसे फंसाया जाल में

नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया, “जैन ने शिकायतकर्ता – एक व्यवसायी को ऑनलाइन जुए से पैसे कमाने का आकर्षक लालच दिया और अपने जाल में फंसा लिया.  शुरुआत में झिझकने के बाद, व्यवसायी जैन के झांसे में आ गया और एक हवाला एजेंट के माध्यम से 8 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.’ जैन ने व्यवसायी को ऑनलाइन जुआ खाता खोलने के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक प्रदान किया. कुमार ने बताया, व्यवसायी को खाते में 8 लाख रुपये जमा मिले और उसने जुआ खेलना शुरू कर दिया.

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शुरुआती सफलता के बाद, व्यवसायी को झटके लगने शुरू हो गए क्योंकि उसने जीते तो केवल 5 करोड़ रुपये थे लेकिन 58 करोड़ रुपये वह गंवा चुका था.. व्यवसायी को तब संदेह होने लगा क्योंकि वह ज्यादातर घाटे में था और उसने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन जैन ने इनकार कर दिया. आयुक्त ने कहा, ‘व्यवसायी ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने आज गोंदिया में जैन के आवास पर छापा मारा.’

आरोपी भागा दुबई, घर से बड़ी बरामदगी

इस छापेमारी के दौरान आरोपी सट्टेबाज के घर से 17 करोड़ रुपये नकद, सोने के बिस्कुट और आभूषण के रूप में 14 किलो सोना और 200 किलो चांदी मिली. हालांकि, सट्टेबाज जैन ने पुलिस को चकमा दे दिया. ऐसा संदेह है कि वह दुबई भाग गया है, अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति का कुल मूल्य अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch