Thursday , May 2 2024

पाकिस्तानी यूनिवर्सिटी में सबसे बड़ा ड्रग्स और सेक्स स्कैंडल, छात्राओं के 5500 अश्लील वीडियो आए सामने!

पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी की छात्राओं के अश्लील वीडियो सामने आए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)पाकिस्तान में बड़ा सेक्स स्कैंडल सामने आया है. इसे दुनिया का भी सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल बताया जा रहा है, जिसमें 5500 कॉलेज छात्राओं के अश्लील वीडियो मिले हैं. वहीं पुलिस का कहना है कि छात्राओं को सुरक्षित रखना उनकी जिम्मेदारी नहीं है. पाकिस्तान का ये स्कैंडल दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है. उधर, मामले में पाकिस्तान के उच्च शिक्षा आयोग (एचईसी) ने इस्लामिया यूनिवर्सिटी बहावलपुर (आईयूबी) घोटाले की जांच के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति बनाने का फैसला किया है, जिसमें तीन कुलपति और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी शामिल होंगे.

इस्लामिया यूनिवर्सिटी का मामला

मामला पाकिस्तान की इस्लामिया यूनिवर्सिटी बहावलपुर का है, जो पुलिस के मुताबिक नशीली दवाओं और यौन शोषण का अड्डा बन चुकी है. जांच में आरोपियों के मोबाइल से कई सबूत मिले हैं, जिसमें अश्लील वीडियो के साथ ढेरों व्हाट्सअप चैट हैं, जिससे साबित होता है कि ये गंदा खेल कई सालों से चल रहा था. एजाज हुसैन नाम का व्यक्ति इस पूरे स्केंडल का मुख्य आरोपी है, जिसका गैंग हजारों लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाकर उनका शोषण कर रहा था.

पुलिस को इतने बड़े सेक्स स्कैंडल के बारे में अबू बकर की गिरफ्तारी से पता चला, जो इस्लामिया यूनिवर्सिटी बहावलपुर के डायरेक्टर फाइनेंस हैं और उन्हें 28 जून को एक लड़की के साथ संदिग्ध हालत में पकड़ा गया था. जांच में उससे 10 ग्राम चरस मिली थी. उसके मोबाइल हजारों अश्लील वीडियो मिले, जिसके जरिए वो कॉलेज की छात्राओं का शोषण कर रहा था. इसके बाद रिटायर्ड मेजर एजाज हुसैन को पकड़ा गया, जो कॉलेज का सिक्योरिटी ऑफिसर है.

अब तक 3 लोग गिरफ्तार

मामले में अब तक 3 लोग गिरप्तार हुए हैं. बताया जा रहा है कि कई सालों से ये धंधा चल रहा है. एजाज हुसैन के इशारे पर उन लड़कियों को निशाना बनाया जाता था जो घरों से मजबूर हैं और गरीब हैं. ऐसी लड़कियों को स्कॉलरशिप का लालच देकर उनकी फीस माफ करवाने की बात कहकर फंसाया जाता था. पुलिस को अबतक छात्राओं के 5500 के वीडियो मिल चुके हैं. पुलिसवाले कह रहे हैं कि लड़कियों को बचाना हमारा काम नहीं है.

यूनिवर्सिटी से ड्रग्स के कई मामले आ चुके सामने

बता दें कि पाकिस्तान में ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं. लेकिन हर बार यूनिवर्सिटी की इज्जत का हवाला देकर आरोपियों की करतूत पर पर्दा डाल दिया जाता है. पाकिस्तान की बहावलपुर यूनिवर्सिटी में 113 छात्रों का ड्रग रिकॉर्ड सामने आ चुका है. लेकिन इसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. इसका नतीजा सबके सामने है. यहां लड़कियों को ड्रग्स देकर उनके अश्लील वीडियो बनाकर उनसे हैवानियत की जा रही है.

शिक्षा क्षेत्र को नुकसान हो रहा है: एचईसी अध्यक्ष

न्यूज एजेंसी के मुताबिक एचईसी के अध्यक्ष मुख्तार अहमद ने नेशनल असेंबली की स्थायी समिति को बताया कि यूनिवर्सिटी में घोटाले के कारण शिक्षा क्षेत्र को नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि आज हम इस उच्चाधिकार प्राप्त समिति को सूचित करेंगे, जो जांच पूरी करने के लिए कुछ दिनों तक विश्वविद्यालय में रहेगी. देश में 253 यूनिवर्सिटी (सार्वजनिक और निजी दोनों) हैं और इस मुद्दे के कारण छात्र परेशान हैं.

वहीं उप रजिस्ट्रार ने समिति को बताया कि आईयूबी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और वह न्यायिक रिमांड पर हैं. समिति ने आईयूबी के प्रबंधन को अगली बैठक में विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. समिति के सदस्यों ने कहा कि अब तक विश्वविद्यालय प्रबंधन को पूरी जांच करानी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहा. सदस्यों ने कहा कि समिति को इस मामले की जांच के लिए संघीय जांच एजेंसी को शामिल करना चाहिए, उन्होंने कहा कि एफआईए साइबर विंग द्वारा यूनिवर्सिटी के सभी डीन का फोरेंसिक ऑडिट किया जाना चाहिए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch