Sunday , April 28 2024

मुस्लिम सहेली ने जिस आसिफ से मिलवाया, उसने मदरसे में ले जाकर किया धर्मांतरण का प्रयास: मेरठ की ‘द केरल स्टोरी’, टाइल मिस्त्री है आरोपित

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से द केरल स्टोरी जैसा मामला सामने आया है। यहाँ एक हिन्दू लड़की के अपहरण के आरोप में आसिफ नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता की एक मुस्लिम सहेली ने ही आसिफ से जान-पहचान करवाई थी। हिन्दू संगठनों ने पीड़िता को धर्मांतरण की साजिश के तहत मदरसे में रखने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता को भी बरामद कर लिया है। मामले में जाँच और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह मामला मेरठ के थानाक्षेत्र दौराला का है। बुधवार (26 जुलाई, 2023) को पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी एक दिन पहले 25 जुलाई को मुजफ्फरनगर के खतौली स्थित जैन डिग्री कॉलेज में पढ़ने निकली थी लेकिन वो स्कूल पहुँचीं नहीं। लड़की के पिता ने काफी खोजबीन की लेकिन पीड़िता का कोई अता-पता नहीं चला। शिकायत में बताया गया कि लड़की के नंबर पर एक लड़के का फोन आता था। शिकायतकर्ता ने लड़की की एक मुस्लिम सहेली का जिक्र करते हुए बताया कि उसे सब पता है।

पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी के साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई और पुलिस से कार्रवाई की माँग की थी। पुलिस ने IPC की धारा 366 के तहत केस दर्ज कर के मामले की जाँच शुरू कर दी। जब हिन्दू संगठनों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने घटना को ‘लव जिहाद; बताते हुए थाने पर हंगामा किया। पुलिस ने भी आरोपित और पीड़िता की तलाश शुरू कर दी। जाँच के दौरान पुलिस को दोनों के बालिग होने की जानकारी मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता के पिता ने जिस नंबर का जिक्र FIR में किया था वह पुलिस की जाँच में आसिफ का निकला। आसिफ टाइल्स का मिस्त्री है जो मेरठ के दौराला में रहता है। आसिफ और लड़की का परिचय लगभग 1 साल से था। बताया जा रहा है कि लड़की की शादी कहीं और होने जा रही थी। इसी वजह से 25 जुलाई को आसिफ उसे अपने साथ चंडीगढ़ ले गया। लड़की अपना फोन घर छोड़ कर आई थी। आसिफ ने उसे चंडीगढ़ में एक नया फोन खरीद कर दिया। हालाँकि, इतनी साजिशों के बाद भी पुलिस ने आसिफ़ को ट्रेस कर लिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch