Saturday , April 27 2024

ज्ञानवापी विवाद पर पहली बार बोले सीएम योगी, ‘मस्जिद है तो वहां त्रिशूल क्‍या कर रहा है’

ज्ञानवापी विवाद पर पहली बार बोले सीएम योगी, 'मस्जिद है तो वहां त्रिशूल क्‍या कर रहा है'लखनऊ। ज्ञानवापी विवाद पर पहली बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि ज्ञानवापी को यदि मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा।भगवान ने जिसको दृष्टि दी है, वह देखे ना। आखिर मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्‍या कर रहा है। हमने तो नहीं रखे हैं ना। वहां ज्‍योतिर्लिंग और देव प्रतिमाएं हैं। दीवारें चिल्‍ला-चिल्‍लाकर क्‍या कह रही हैं? सीएम ने कहा कि इस मामले में समाधान का प्रस्‍ताव मुस्लिम समाज की ओर से आना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, ‘मैं पिछले छह वर्षों से उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री हूं। 2017 से यहां कोई दंगा नहीं हुआ। बड़ी-बड़ी बात करने वाले जरा देखें कि यूपी में कैसे विधानसभा चुनाव, पंचायत चुनाव और नगर निकाय चुनाव हुए हैं। लोगों को देखना चाहिए कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान कैसी हिंसा हुई। 1990 में जो कश्‍मीर में हुआ था उस पर कोई कुछ नहीं बोला। ये दोहरा दृष्टिकोण क्‍यों है। पश्चिम बंगाल में भी पंचायत चुनाव हुए, क्‍या हाल हुआ। कैसे वहां विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं को मारा गया। ये स्थितियां आंखें खोलने वाली हैं। इस मसले पर कोई बोलता तक नहीं है। कुछ लोग सत्‍ता में आकर सत्‍ता को अपनी मुट्ठी में कैद करना चाहते हैं।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch