Thursday , February 22 2024

सीएम योगी की फटकार पर सौ से अधिक अफसरों के तबादले रद्द, वन विभाग में मचा हड़कंप; मंत्री ने दिए जांच के आदेश

सीएम योगी की फटकार पर सौ से अधिक अफसरों के तबादले रद्द, वन विभाग में मचा हड़कंप; मंत्री ने दिए जांच के आदेश लखनऊ। वन विभाग में मनमाने ढंग से हुए क्षेत्रीय वनाधिकारियों के तबादलों को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद करीब 70 से 100 तबादले रविवार को देऱ शाम निरस्त कर दिए गए हैं। इस मामले में एक बड़े आईएएस और प्रधान मुख्य वन संरक्षक की भूमिका पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। फिलहाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद वन मंत्री ने अपर मुख्य सचिव को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

विभागीय सूत्रों के आरोप हैं कि इस मामले में जम कर भ्रष्टाचार भी किया गया। मुख्यमंत्री की फटकार के बाद आनन-फानन ने 29 जुलाई को ही मंत्री ने अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह को पत्र लिखकर कहा कि तबादले तुरंत निरस्त किए जाएं और इसकी अपने स्तर से जांच करें।

दस जिलों के एसपी समेत 14 आईपीएस का तबादला
उधर, प्रदेश सरकार ने रविवार को देर शाम 10 जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) समेत 14 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया। इनमें बरेली, अमरोहा, ललितपुर, मिर्जापुर, चंदौली, कन्नौज, बांदा, सीतापुर, सिद्धार्थनगर व संभल के एसपी शामिल हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch