Thursday , May 16 2024

नो कांफिडेंस मोशन पर YSR और BJD सरकार के साथ, सर्वे में लोगों ने बताया सही या गलत

नो कांफिडेंस मोशन पर YSR और BJD सरकार के साथ, सर्वे में लोगों ने बताया सही या गलतनई दिल्ली। मॉनसून सत्र के आखिरी हफ्ते की शुरुआत कल यानी सोमवार से हो रही है। इसी दौरान सरकार के खिलाफ विपक्ष का नो कांफिडेंस मोशन भी आने वाला है। एक तरफ जहां मणिपुर और दिल्ली सर्विसेज बिल को लेकर सदन में जोरदार हंगामा मचा हुआ है। वहीं, अविश्वास प्रस्ताव से पहले सरकार और विपक्ष अपने लिए समर्थन जुटाने में लगा हुआ है। इस बीच दो पार्टियों के रुख को लेकर काफी ज्यादा चर्चा है। इसमें से एक है ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का दल बीजद और दूसरी पार्टी है आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस, जिसके चीफ जगनमोहन रेड्डी हैं। असल में इन दोनों दलों ने सरकार को अपना समर्थन दिया है।

इसको लेकर एक सर्वे आया है, जिसमें लोगों ने बीजेडी और वाईएसआर के फैसले पर अपनी राय दी है। यह सर्वे एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे ने किया है। इस सर्वे में लोगों से पूछा गया था कि नो कांफिडेंस मोशन से पहले विपक्षी दलों वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी ने सरकार का समर्थन किया है। यह सही है गलत? 43 फीसदी लोगों ने दोनों दलों के इस कदम को सही बताया है। वहीं, 34 फीसदी लोगों ने गलत और 25 फीसदी लोगों ने कहा है कि उन्हें इस बारे में पता नहीं। बता दें कि वाईएसआर और बीजेडी को विपक्ष में माना जा रहा था। हालांकि दोनों ने इंडिया गठबंधन से दूरी बनाकर रखी हुई है।

लोकसभा के वर्तमान सत्र में सरकार और विपक्ष लगातार आमने-सामने है। एक तरफ विपक्ष मणिपुर पर प्रधानमंत्री के बयान को लेकर लगातार हंगामा करता रहा है। वहीं, दिल्ली सर्विसेज बिल को लेकर भी सदन में जमकर हंगामा मचा था। हालांकि यह बिल लोकसभा में पास हो चुका है। वहीं, अब राज्यसभा में यह पेश होने वाला है। उधर, अविश्वास प्रस्ताव की तारीख भी करीब आ रही है, जिस पर सरकार को समर्थन मिल रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch