Monday , May 6 2024

विश्व कप भारत खेलने आएगी Pak टीम, पाकिस्तान सरकार ने दी मंजूरी: खिलाड़ियों की सुरक्षा का अलापा राग

भारत पाकिस्तान विश्व कपभारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। पाकिस्तान सरकार ने अपनी टीम को भारत भेजने की मंजूरी दे दी है। इसको लेकर पाकिस्तान ने एक बयान में कहा गया है कि उसे अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा की चिंता है। इसके लिए वह ICC और भारत के अधिकारियों से बात कर चुका है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है, “पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। इसलिए, उसने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया है। पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति उसके अंतरराष्ट्रीय खेलों के रास्ते में नहीं आनी चाहिए।”

बयान में आगे कहा गया है, “पाकिस्तान का फैसला भारत के अड़ियल रवैये के विपरीत है। यह हमारे रचनात्मक और जिम्मेदार दृष्टिकोण को दर्शाता है, क्योंकि भारत ने एशिया कप के लिए अपनी क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था। हालाँकि पाकिस्तान को अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता है। हम इन चिंताओं को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव:

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ICC वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का पहला मैच छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड्स के खिलाफ होना है। तय शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना है। हालाँकि इस मैच को 14 अक्टूबर को शिफ्ट किए जाने की संभावना है। इसके अलावा 12 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला पाकिस्तान का मैच भी शिफ्ट किया जा सकता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch