Wednesday , February 28 2024

कीड़े-मकौड़ों से भरी है जेल की कोठरी, मुझे बाहर निकालो; वकीलों से इमरान की अपील

कीड़े-मकौड़ों से भरी है जेल की कोठरी, मुझे बाहर निकालो; वकीलों से इमरान की अपीलएक समय था जब लाखों लोग इमरान खान का सजदा करते थे, लेकिन अब पाकिस्तान का ये पूर्व प्रधानमंत्री जेल की काल कोठरी में बंद है जो कीड़े-मकौड़ों से भरी है। स्टार क्रिकेटर से पाकिस्तान के सबसे फेमस राजनेता बने इमरान खान ने भ्रष्टाचार की बेड़ियों को तोड़ने का वादा किया था लेकिन अब खुद उसी के चुंगल में फंसे हैं। भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाने और तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को शनिवार को लाहौर शहर में उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। राजधानी इस्लामाबाद से लगभग 80 किलोमीटर पश्चिम में एक खचाखच भरी जेल में इमरान रातें गुजार रहे हैं। मक्खियों से भरी जेल की कोठरी में बैठे इमरान खान बार-बार दावा कर रहे हैं कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया।

पंजोथा ने कहा कि इतनी कठिनाइयों के बावजूद खान का मनोबल ऊंचा था और उन्होंने संकल्प व्यक्त किया कि वह पूरा जीवन जेल में बिता देंगे लेकिन गुलामी के आगे नहीं झुकेंगे। सूत्रों ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष ने अपने वकील के साथ बैठक के दौरान जेल के हालात के बारे में उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया कि दिन में मक्खियां कोठरी में उन्हें परेशान करती हैं जबकि रात में कीड़े।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch