Thursday , May 2 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, ‘हर दिन पुरुषों से करते हैं प्यार, लेकिन…’

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। अपनी पूर्व प्रेमिका को लिखे गए एक पत्र में उनकी ‘गे फैंटेशी’ के बारे में पता लगता है। इस पत्र में ओबामा ने लिखा है कि उन्हें रोजाना पुरुषों से प्यार करना पसंद है लेकिन वह ऐसा सिर्फ कल्पना में करते हैं। ओबामा के इस पत्र की जानकारी न्यूयॉर्क पोस्ट के जरिए मिली है।

पत्र में क्या लिखा है?

जिस पत्र में ये बात सामने आई है, वह 40 साल पुराना है। इसे ओबामा ने अपनी एक पूर्व प्रेमिका को लिखा था। इस पत्र को ओबामा ने साल 1982 में एलेक्स मैकनियर को लिखा था। उस समय ओबामा की उम्र 21 साल थी। पत्र में ओबामा ने लिखा, ‘समलैंगिकता के संबंध में, मुझे कहना होगा कि मेरा यह मानना ​​है कि यह खुद को वर्तमान से दूर करने का एक प्रयास है और शायद सांसारिक जीवन को बनाए रखने से इंकार है। आप देखिए, मैं रोजाना पुरुषों से प्यार करता हूं, लेकिन कल्पना में।’

इस पत्र में ओबामा ने लिखा, ‘मेरा दिमाग काफी हद तक उभयलिंगी है और मैं इसे और अधिक ऐसा बनाने की उम्मीद करता हूं जब तक कि मैं पुरुषों के विपरीत महिलाओं के बजाय लोगों के संदर्भ में सोच सकूं। लेकिन, शरीर में लौटने पर, मैं देखता हूं कि मुझे एक आदमी बनाया गया है, और जीवन में शारीरिक रूप से, मैं उस आकस्मिकता को स्वीकार करना चुनता हूं।’

जिस मैकनियर को ओबामा ने ये पत्र लिखा, उन्होंने लॉस एंजिल्स में ऑक्सिडेंटल कॉलेज में ओबामा को डेट किया था। मैकनियर ने बाद में उन कामुक पैराग्राफों को संशोधित किया, जिन्हें पुलित्जर-पुरस्कार विजेता और इतिहासकार गैरो ने खोजा और अपनी रचना”राइजिंग स्टार” में शामिल किया।

यह पत्र वर्तमान में एमोरी यूनिवर्सिटी के स्वामित्व में है, जो इसकी फोटो खींचने की अनुमति नहीं देता है। वहीं गैरो के मित्र हार्वे क्लेहर ने पैराग्राफों को हाथ से लिखकर लेखक को भेजा। क्लेहर ने द पोस्ट को पत्र का संशोधित भाग दिया है। बता दें कि ओबामा ने 1992 में मिशेल से विवाह किया था। वह दो बच्चों के पिता हैं। उनके बारे में गैरो का कहना है कि ओबामा की युवा सोच में कुछ भी असामान्य नहीं है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch