Monday , May 6 2024

कॉन्ग्रेस की ‘मोहब्बत की दुकान’ से अब मतदाताओं को ‘श्राप’, बोले पार्टी सांसद सुरजेवाला- जो BJP को वोट देते हैं वे राक्षस हैं…

कॉन्ग्रेस बीजेपी राक्षस सुरजेवालाकॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इन दिनों ‘मोहब्बत की दुकान’ खोल रखी है। इस दुकान से नफरत की बिक्री तेजी से हो रही है। पहले लोकसभा में ​अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गाँधी ने खुद ‘भारत माता की हत्या’ जैसी भाषा बेची। अब उनकी राह पर चलते हुए उनके करीबी पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी समर्थकों को राक्षस बता दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के कैथल में रविवार (13 अगस्त, 2023) को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कॉन्ग्रेस के राज्यसभा सांसद सुरजेवाला ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके समर्थक राक्षस हैं। जो बीजेपी को वोट देते हैं वे भी राक्षस हैं। मैं महाभारत की इस भूमि से आज उन्हें श्राप देता हूँ।”

सुरजेवाला के बयान को अपमानजनक बताते हुए बीजेपी ने पलटवार किया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है, “केवल राक्षस प्रवृत्ति के परिवार में जन्मा व्यक्ति ही ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकता है। मुझे लगता है कि यह असंसदीय भाषा है। हम इस पर जरूर संज्ञान लेंगे।”

सुरजेवाला के बयान का वीडियो साझा करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा है, “बार-बार शहजादे को लॉन्च करने में असफल कॉन्ग्रेस पार्टी अब जनता-जनार्दन को ही गाली देने लगी। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के विरोध में अंधेपन के शिकार हो चुके कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला को कह रहे हैं- भाजपा को वोट और सपोर्ट करने वाली देश की जनता ‘राक्षस’ है।”

उन्होंने लिखा है, “एक तरफ 140 करोड़ देशवासियों के प्रधानसेवक मोदी जी हैं, जिनके लिए जनता ही जनार्दन का स्वरुप है तो दूसरी ओर कॉन्ग्रेस पार्टी है जिसके लिए जनता राक्षस का रूप है। देश की जनता इस फर्क़ को बखूबी समझती है और देश की जनता खुद इनके नफरत की मेगा शॉपिंग मॉल पर ताला लगाने का काम करेगी।”

वहीं बीजेपी आईटी हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा है, “राहुल गाँधी के खास सुरजेवाला भाजपा को वोट देने वालों को राक्षस कह रहे हैं। श्राप भी दे रहे हैं। कॉन्ग्रेस, उसके आलाकमान और दरबारियों की इसी मानसिक स्थिति की वजह से पार्टी और उसके नेता जनाधार खो चुके हैं। लेकिन अभी तो इन्हें जनता के दरबार में और जलील होना है।”

रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। ओपी धनखड़ ने कहा है, “शायद भगवान ने रणदीप सुरजेवाला की मति (बुद्धि ) हर ली है, जा को मैं दारूण दुख देऊ, ताकि मति पहले हर लेऊ। जनता जनार्दन ईश्वर का विराट रूप है। मतदाता ईश्वर को राक्षस प्रवृत्ति का कहना घोर अपमानजनक है।”

बिप्लव देव ने कहा, “कॉन्ग्रेस के लिए जनता उस समय राक्षस बन जाती है जब वह उसे वोट न दे। ऐसे अहंकार को कुरुक्षेत्र ने महाभारत में भी हराया था, अगले चुनाव में भी हराएगी।”

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch