Sunday , May 5 2024

अमेरिका में बढ़ाई गई भारतीय दूतावास की सुरक्षा, खालिस्तानी करने वाले हैं प्रदर्शन

एक ओर पूरा भारत स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मना रहा है तो दूसरी ओर खालिस्तानी फिर से साजिश रच रहे हैं। वाशिंगटन में स्थित भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुलासा हुआ है कि खालिस्तानियों ने दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन की योजना बनाई है। बीते कुछ समय से खालिस्तानी विरोध प्रदर्शन की आड़ में कई बार हिंसा को अंजाम दे चुके हैं।

दूतावास में लगाई थी आग

जुलाई महीने में ही खालिस्तानियों ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित वाणिज्य दूतावास में आगजनी की थी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अमेरिकी सरकार ने घटना की निंदा की थी और आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कही थी।

लंदन में दूतावास पर भी हमला
हाल ही में खालिस्तानियों ने लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग को भी निशाना बनाया था। इस प्रदर्शन में उच्चायोग के बाहर जमकर हिंसा की गई थी और तिरंगे का भी अपमान किया गया था। इस हिंसा के घटना की जांच एनआईए कर रही है। विभाग ने हिंसा में शामिल कई खालिस्तानियों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch