Thursday , May 2 2024

अमित शाह, योगी या गडकरी, कौन होगा मोदी का सबसे अच्छा उत्तराधिकारी? जनता की राय

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरीभाजपा नीत NDA सरकार इन दिनों अपना लगातार दूसरा कार्यकाल कर रही है. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर अपना साढ़े नौ साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं और उनकी उम्र 72 वर्ष के आसपास हो चुकी है. वहीं भाजपा से जुड़े नेता ही अक्सर कहते आए हैं कि भाजपा में 75 वर्ष के बाद कोई चुनाव नहीं लड़ता और वो मार्गदर्शक मंडल में चला जाता है.

मोदी का उत्तराधिकारी कौन? 

अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी इसे मोदी बनाम विपक्ष का मुकाबला बता रही है. लेकिन सवाल है कि नरेंद्र मोदी के 75 वर्ष पूरा करने के बाद क्या होगा. इन दिनों भाजपा जिस चेहरे पर हर चुनाव में उतरती है और जनता से वोट मांगती है क्या कुछ वर्षों बाद वो चेहरा बदल जाएगा?

ऐसे ही कछ सवालों को लेकर हम जनता के बीच गए और पूछा कि नरेंद्र मोदी का सबसे अच्छा उत्तराधिकारी कौन होगा?

जनता के सामने रखे ये 3 ऑप्शन 

इसके लिए हमने जनता को तीन ऑप्शन दिए. अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और नितिन गडकरी. तो 29 फीसदी जनता ने अमित शाह को नरेंद्र मोदी का सबसे अच्छा उत्तराधिकारी बताया. जबकि 26 फीसदी जनता ने योगी आदित्यनाथ का नाम लिया. वहीं 15 फीसदी लोग ऐसे थे, जिन्होंने मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर नितिन गडकरी का नाम लिया.

अमित शाह

29% 

योगी आदित्यनाथ

26% 

नितिन गडकरी

15% 

इनमें से कोई नहीं

70%  

आपको बता दें कि यह इंडिया टुडे सी-वोटर का सर्वे है जो कि 15 जुलाई से 14 अगस्त तक देश की सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों में किया गया. इसमें 25,951 लोगों ने अपनी राय रखी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch