Sunday , April 28 2024

आकाश चोपड़ा ने ढूंढी पाकिस्तान की कमजोरी कड़ी, भारत को मिल सकता है फायदा

आकाश चोपड़ा ने ढूंढी पाकिस्तान की कमजोरी कड़ी, भारत को मिल सकता है फायदाएशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खेल रही है। टीम ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। हालांकि टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमां उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि एशिया में फखर जमां का खराब बल्लेबाजी औसत पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय हो सकता है, जोकि आगामी वनडे विश्व कप पाकिस्तान की टीम के के शीर्ष क्रम में एक कमजोर कड़ी हो सकता है। 2023 वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेला जाना है।

आकाश चोपड़ा ने कहा, ”फखर जमां- 72 मैचों में 48 के औसत से 3000 रन। 10 में से तीन शतक उनके एशिया में आए हैं। एशिया में उनका औसत नीचे गिर जाता है। उनका औसत 38.9 है और ये बताता कि शायद स्पिनर उन्हें परेशान करते हैं। उन्होंने स्पिनर के खिलाफ काफी विकेट गंवाए हैं। इसलिए फखर जमां कमजोर कड़ी हो सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”इमाम उल हक- 61 मैच में 52 के औसत से 2871 रन। एशिया कप में उनका औसत 56 का है। नौ में से तीन शतक एशिया में आए हैं। इमाम उल हक एक अच्छे खिलाड़ी हैं। बाबर आजम उनके बाद आते हैं। वह इस फॉर्मेट में शानदार हैं। 102 मैच में 5000 से ज्यादा रन। उनका औसत एशिया में 64 का है और वैसे 58.4 है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch