Wednesday , February 28 2024

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते हुए ये क्या बोले संजय मांजरेकर व टॉम मूडी

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते हुए ये क्या बोले संजय मांजरेकर व टॉम मूडीक्रिकेट के गलियारों में अकसर भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना होती रहती है। अब जब एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट में इन दोनों का आमना सामना होने वाला है तो क्रिकेट पंडितों के बीच इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर बातें और तेज होने लगी है। ऐसे में भारतीय पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने दोनों के बीच अंतर और समानताएं बताई है। मांजरेकर का कहना है कि विराट कोहली का करियर 10-15 सालों का हो चुका है ऐसे में उन्हें कई बार उभरते सितारों के साथ की गई तुलना से जूझना पड़ता है। वहीं मूडी का कहना है कि बाबर उन्हें विराट कोहली की याद दिलाते हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने विराट कोहली और बाबर आजम के बीच समानता के बारे में बात की, उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि बिल्कुल वह हैं। वह मुझे विराट कोहली की बहुत याद दिलाता है, जिस तरह से वह अपने खेल के बारे में सोचता है। वह शानदार क्रिकेटिंग शॉट्स खेलता है। ऐसा लगता है कि वह खेल को बहुत अच्छे से समझता हैं, जो कोहली एक दशक से अधिक समय से करते आ रहे हैं। वह विराट कोहली की तरह एक अच्छे चेजर भी हैं, यह कई सालों से साबित हुआ है। इसलिए, दोनों के बीच बहुत समानता है। मैं यह कहने की हद तक नहीं जाऊंगा कि विराट एशिया कप में बाबर आजम से बेहतर होंगे, लेकिन उन दोनों पर समान दबाव हो सकता है और उन्हें देखना सुखद होगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch