Saturday , May 4 2024

पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों के 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, पाक के इन स्थलों को उड़ाने की थी योजना

पाकिस्तान पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए कई प्रतिबंधित संगठनों के 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है। ये पाकिस्तान में कई स्थलों को बम से उड़ाने की योजना बना रहे थे। बताया जा रहा है किपाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) और अल-कायदा समेत प्रतिबंधित संगठनों के आठ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को कहा कि पंजाब के विभिन्न इलाकों में चलाए गए अभियानों के दौरान एक ‘बड़ी आतंकी साजिश’ को नाकाम कर दिया है।

आतंकियों के पास से आईएसआईएस का एक झंडा भी बरामद

संदिग्धों के पास से विस्फोटक (1200 ग्राम), दो हथगोले, एक आईईडी बम, नौ डेटोनेटर, प्रतिबंधित साहित्य और आईएसआईएस का एक झंडा बरामद हुआ है। सीटीडी ने कहा,”गिरफ्तार आतंकवादियों की योजना पूरे प्रांत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की थी।” इसने बताया कि पुलिस ने इनके खिलाफ सात मामले दर्ज किए हैं और उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थानों पर ले गए हैं। सीटीडी ने बीते सप्ताह 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिसमें तीन आईएसआईएस के कमांडर थे। सीटीडी अधिकारियों ने बताया कि इस सप्ताह 700 तलाशी अभियान चलाए गए और 135 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने बताया कि अभियानों के दौरान 16,784 लोगों से पूछताछ की गई।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch