Monday , April 29 2024

पीएम मोदी ने बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र, अर्ध सैनिक बलों में तैनाती; बताया कैसे बढ़ेंगी नौकरियां

पीएम मोदी ने बांटे 51 हजार नियुक्ति पत्र, अर्ध सैनिक बलों में तैनाती; बताया कैसे बढ़ेंगी नौकरियांपीएम नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत सोमवार को 51 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इन लोगों को अर्ध सैनिक बलों में नौकरियां मिली हैं। पीएम मोदी ने रोजगार मेले के 8वें संस्करण को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के लिए नए अवसर खोलने के लिए अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने में वक्त भी पहले से कम लग रहा है। इस दौरान उन्होंने निजी सेक्टर का भी जिक्र करते हुए कहा कि आज के दौर में ऑटोमोबाइल और फार्मा सेक्टर में तेजी से ग्रोथ हो रही है और लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगले एक दशक में भारत दुनिया की टॉप  3 अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब यह गारंटी देता हूं तो फिर उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में ग्रोथ के लिए सभी सेक्टर्स का आगे बढ़ना जरूरी है। फूड से फार्मा, स्पेस से स्टार्टअप्स तक सभी सेक्टर ग्रोथ करेंगे, तभी इकॉनमी को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन जन धन योजना को लॉन्च किया गया था। आज 50 करोड़ से ज्यादा कमजोर वर्ग के लोगों के खाते खुल चुके हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि बैंकिंग सेक्टर में सुधार के लिए जो बदलाव किए गए हैं, उसकी वजह से आम लोगों की बैंकों तक पहुंच हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि हम मेड इन इंडिया लैपटॉप, कम्यूटर्स की खरीद पर जोर दे रहे हैं। इससे मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि सोमवार को देश भर में 45 स्थानों पर रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है। इनमें 51 हजार से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की नौकरियों में 18 महीने के अंदर 10 लाख भर्तियों का लक्ष्य तय किया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch