Monday , May 6 2024

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने जीता टॉस, प्लेइंग 11 में हुए बड़े बदलाव

IND vs PAK Asia Cup 2023 Live: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने जीता टॉस, प्लेइंग 11 में हुए बड़े बदलावभारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत का टूर्नामेंट में ये पहला मैच है, जबकि पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच नेपाल के खिलाफ खेल चुकी है। भारतीय टीम ने चार तेज गेंदबाजों को चुना है। हालांकि, मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या को खिलाए जाने की बात कबूल की और स्पिनर्स के रूप में रविंद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव होंगे। विकेटकीपर ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, आघा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राऊफ।

2:40 PM – India vs Pakistan live score भारत की टीम शीट में ईशान किशन को नंबर तीन पर रखा गया है, क्या विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले हैं? ये बड़ा सवाल रहेगा।

2:22 PM – India vs Pakistan Match LIVE भारतीय खिलाड़ी ने हडल टॉक शुरू कर दी है। कप्तान रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ी एकजुट हुए हैं। जल्द टॉस होने की संभावना है।

2:00 PM – Ind vs Pak Math LIVE कैंडी में इस समय मौसम साफ है और कवर पिच और मैदान से हटाए जा रहे हैं। टॉस अपने निर्धारित समय यानी ढाई बजे हो सकता है। फिलहाल बारिश नहीं हो रही है।

1:43 PM – कैंडी में स्टेडियम में अभी भी पिच पर कवर हैं, क्योंकि थोड़ी बहुत बूंदा-बांदी हो रही है। कुछ समय पहले तक मैदान का ज्यादातर हिस्सा कवर्स से घिरा था, लेकिन फिलहाल पिच पर ही कवर हैं।

1:00 PM – India vs Pakistan LIVE: कैंडी में करीब साढ़े 12 बजे जरूर थोड़ी बहुत बारिश हुई हो, लेकिन एक बजे मौसम साफ है। स्टेडियम के बाहर फैंस पहुंच चुके हैं और जल्द ही स्टेडियम में भी एंट्री लेने वाले हैं।

12:30 PM – Ind vs Pak Live Match: एशिया कप 2023 कवर करने के लिए गए पत्रकारों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर इस बात की जानकारी दी है कि कैंडी में बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में मैच में बारिश बाधा बन सकती है, लेकिन फिलहाल के लिए किसी भी तरह की समस्या नहीं है, क्योंकि मैच को शुरू होने में अभी भी दो घंटे बाकी हैं।

11:45 AM – कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू होगा। फिलहाल तो यही कहा जा सकता है, क्योंकि आसमान साफ है और स्टेडियम में मैच की तैयारी शुरू हो चुकी है। कई तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

11:15 AM – India vs Pakistan Match में टॉस दोपहर ढाई बजे होगा, जबकि मैच 3 बजे शुरू होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का बड़ा मुकाबला अब से कुछ देर में शुरू होगा। इस मैच में टॉस भारत के समय के अनुसार दोपहर ढाई बजे होगा, जबकि मैच की पहली गेंद तीन बजे फेंकी जाएगी। उस समय श्रीलंका में भी यही समय होगा, क्योंकि दोनों देशों की टाइमिंग में कोई अंतर नहीं है। अगर बारिश ने मैच में खलल डाला तो फिर मैच को देर से शुरू किया जा सकता है। उस पर आपको अपडेट यहां मिलती रहेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के इतिहास में अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं। भारतीय टीम ने इनमें से 7 मैचों में बाजी मारी है, जबकि 5 बार पाकिस्तान की टीम ने मुकाबला अपने नाम किया है। एक मैच बेनतीजा रहा था। ऐसे में दोनों टीमों की टक्कर देखने ही बनती है। पिछला मुकाबला वनडे फॉर्मेट में एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 2018 में हुआ था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch