Thursday , February 22 2024

केजरीवाल तो बस एक मीटिंग में आए; G-20 पर क्रेडिट ले रही AAP को LG का जवाब

केजरीवाल तो बस एक मीटिंग में आए; G-20 पर क्रेडिट ले रही AAP को LG का जवाबदिल्ली में आयोजित होने जा रहे जी20 सम्मेलन को लेकर दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच क्रेडिट की जंग चल रही है। सजी-धजी दिल्ली के लिए श्रेय ले रही आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर एलजी वीके सक्सेना ने पलटवार किया है। सक्सेना ने कहा है कि जी20 पर आयोजित महज एक बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आए, जबकि मंत्री एक भी बैठक में नहीं आए।

शिवलिंग जैसे फव्वारे पर क्या बोले एलजी

शिवलिंग जैसी आकृति वाले फव्वारे को लेकर आम आदमी पार्टी की आलोचना का शिकार हो रहे एलजी ने एएनआई से बातचीत में पूरे विवाद पर सफाई दी। उन्होंने कहा, ‘ पहली बात तो यह कि वह शिवलिंग नहीं है। राजस्थान के एक कलाकार ने कलाकृति बनाई है। एक बात मैं जरूर कहना चाहूंगा कि यह देश यूनिक है। यहां नदियों को पूजा जाता है, पेड़ों को पूजा जाता है। धरती के हर कण में भगवान कहे जाते हैं। यदि उसमें किसी को शिवलिंग दिखाई पड़ता है, भगवान दिखाई पड़ता है तो बहुत अच्छी बात है। मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन कोई विवाद होना नहीं चाहिए। हम सब मिलकर अपने मेहमानों को ऐसा अनुभव कराएं कि दिल्ली के सभी लोग मिलकर दिल्ली को चमकाने का काम कर रहे हैं।’

गौरतलब है कि 9-10 सितंबर को दिल्ली में जी20 की बैठक होने जा रही है। इसको लेकर नई दिल्ली क्षेत्र को दुल्हन की तरह सजाया-संवारा गया है। दिल्ली की इस चमकती तस्वीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी जहां केंद्र सरकार और एलजी को क्रेडिट दे रही है तो आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह सब केजरीवाल सरकार के प्रयास की वजह से हुआ है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch