Sunday , May 5 2024

पहले से भी ज्यादा कमाई, कैसे शराब से भर रहा दिल्ली सरकार का खजाना

पहले से भी ज्यादा कमाई, कैसे शराब से भर रहा दिल्ली सरकार का खजानानई दिल्ली। शराब की बिक्री से दिल्ली सरकार खूब कमाई कर रही है। विवादित आबकारी नीति को हटाकर लागू की गई ‘पुरानी नीति’ से एक साल में केजरीवाल सरकार को 7285 करोड़ रुपए का राजस्व मिला है। 1 सितंबर 2022 से 31 अगस्त 2023 के बीच 5271.7 करोड़ रुपए की एक्साइज रेवेन्यू मिली तो करीब 2013.4 करोड़ रुपये का वैट मिला है।

पुरानी नीति को दोबारा लागू करने के बाद सरकार ने दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (डीडीआआईडीसी), दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (डीटीटीडीसी), दिल्ली कंज्यूमर्स कॉरपोरेटिव होलसेल स्टोर (डीसीसीडब्ल्यूएस) और दिल्ली स्टेट सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएससीएससी)  के जरिए 300 दुकानों में बिक्री शुरू की। एक महीने के भीतर ही दुकानों की संख्या बढ़कर 460 हो गई और अभी करीब 638 दुकानें हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch