Wednesday , February 28 2024

सनातन के बाद अब ‘हिंदू’ पर सवाल, कांग्रेस के बड़े नेता ने पूछा- कहां से आया यह धर्म

सनातन के बाद अब 'हिंदू' पर सवाल, कांग्रेस के बड़े नेता ने पूछा- कहां से आया यह धर्मकर्नाटक की कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री जी परमेश्वरा हिंदू धर्म के अस्तित्व पर सवाल उठाए दिए हैं। मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कह दिया कि कोई नहीं जानता कि हिंदू धर्म कहां से आया और इसे किसने जन्म दिया। खास बात है कि विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ के सदस्य तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी।

‘INDIA’ गठबंधन के एक और नेता के बयान पर बवाल
तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि ने हाल ही में कह दिया था कि सनातन को खत्म कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘सनातनम क्या है? यह संस्कृत भाषा से आया शब्द है। सनातन समानता और सामजिक न्याय के खिलाफ होने के अलावा कुछ नहीं हैं।’ इस बयान को लेकर भी काफी विवाद खड़ा हो गया था। इतना ही नहीं मांग उठ रही है कि भारत के मुख्य न्यायाधीश इस मामले पर स्वत: संज्ञान लें।

कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियंक ने सनातन धर्म की तुलना बीमारी से कर दी थी। खड़गे ने कहा था, ‘कोई धर्म, जो समानता की बात नहीं करता, कोई धर्म जो यह सुनिश्चित नहीं करता कि मानव की गरिमा बनी रहनी चाहिए, वह मेरे हिसाब से बीमारी की तरह है।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch